भारत के इन राज्यों में अगले चार दिनों तक होगी भारी बारिश,UP सहित इन राज्यों में अलर्ट जारी

Weather Alert: उत्तर भारत के मैदानी इलाकों से ठंड खत्म हो चुकी है. न्यूनतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. उत्तर भारत के कई राज्यों में अभी के समय में वेस्टर्न डिस्बेर्स के वजह से बारिश का दौर चल रहा है. उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है और यहां कई इलाकों में आज और कल बारिश होने वाली है. मौसम विभाग ने बताया है कि पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में अगले चार दिनों तक झमाझम बारिश होगी.

मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश हुई है. अरुणाचल प्रदेश जम्मू कश्मीर लद्दाख हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश रिकार्ड की गई है. इसके साथ ही भारी बर्फबारी भी पहाड़ी राज्यों में देखने को मिली है वहीं बिहार के कुछ जगहों पर पश्चिम बंगाल सिक्किम असम मेघालय नगालैंड मणिपुर मिजोरम त्रिपुरा में हल्की बारिश देखने को मिली है. उत्तर प्रदेश पूर्वी राजस्थान मध्य प्रदेश गंगिय पश्चिम बंगाल झारखंड में भी बारिश हुई है.

हिमालय क्षेत्र में 22 फरवरी को होगी बारिश(Weather Alert)

पश्चिमी हिमालय क्षेत्र मे 22 फरवरी को बारिश होने वाली है. इसके साथ उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश पूर्वी राजस्थान में भी आज हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मध्य प्रदेश में आज आंधी तूफान भी आ सकता है वही मौसम विभाग का अनुमान है कि 24 फरवरी की रात से एक नया वेस्टर्न डिस्बेर्स दस्तक देने वाला है जिसके वजह से 24 से 27 फरवरी के बीच पहाड़ी राज्यों में तेज बारिश और बर्फबारी होगी.

Also Read:Patna News: पटनावासियों को फ्री में मिलेगी वाई-फाई की सुविधा, इन 12 जगहों पर लें फ्री वाई-फाई का आनंद

whatsapp channel

google news

 

पूर्वोत्तर भारत में 22 फरवरी को होगी बारिश

पूर्वोत्तर भारत की बात करें तो अरुणाचल प्रदेश असम मेघालय नगालैंड मिजोरम त्रिपुरा में 22 से 23 फरवरी को तेज बारिश होगी. जबकि 24 और 25 फरवरी को हल्की बारिश होने वाली है. इसके अलावा बिहार और झारखंड पश्चिम बंगाल सिक्किम में 22 फरवरी को बारिश देखने को मिलेगी और उड़ीसा में 22 से 24 फरवरी को बारिश होगी. आंध्र प्रदेश केरल में भी 22 23 फरवरी को बारिश हो सकती है.

Share on