बिहार के अभिषेक को मिला 1.8 करोड़ का सैलरी पैकेज, NIT पटना का नाम हुआ रोशन

Patna NIT student Abhishek Kumar Got 1.8 crore Job: देश के तमाम हिस्सों में कई ऐसी बड़ी कंपनियां मौजूद हैं जिनमें नौकरी करने का सपना हर कोई देखता है, लेकिन यहां तक पहुंच पाना एक कड़े और लंबे संघर्ष की ऐसी जर्नी होती है जिसे हर कोई तय नहीं कर पाता। वहीं बिहार की राजधानी पटना के एनआईटी में पढ़ने वाले अभिषेक कुमार ने अपने इस सपने को सच कर दिखाया है। अभिषेक कुमार को अपने इस सपने को साकार करने के साथ ही 1.8 करोड़ रुपए का सैलरी पैकेज भी ऑफर हुआ है। पैकेज का यह अमाउंट एनआईटी पटना के स्टूडेंट अभिषेक कुमार को सालाना के हिसाब से मिलेगा। इसी के साथ अभिषेक का नाम एनआईटी पटना के उन स्टूडेंट्स में शुमार हो गया है, जिन्होंने सबसे हाईएस्ट सैलेरी पैकेज के साथ अपने करियर की शुरुआत की है।

कौन है एनआईटी पटना के स्टूडेंट अभिषेक कुमार

अभिषेक कुमार जमुई जिले के झाझा के रहने वाले हैं। अभिषेक कुमार को 1.8 करोड़ रुपए का सालाना पैकेज जर्मनी एमेजॉन से मिला है। आईआईटी और आईआईएम के स्टूडेंट्स से ज्यादा पैकेज पाने वाले एनआईटी पटना के स्टूडेंट अभिषेक कुमार का नाम इस समय चौतरफा सुर्खियों में है। बता दे अभिषेक कंप्यूटर साइंस ब्रांच के स्टूडेंट है। अभिषेक को बर्लिन में सॉफ्टवेयर डेवलपर की जॉब का मौका मिला है। इस बार एनआईटी में हुए प्लेसमेंट में कई मल्टीनेशनल कंपनियां आई थी। इनमें से एक कंपनी एमेजॉन की जर्मनी से आई थी, जिसमें अभिषेक को सेलेक्ट कर न सिर्फ नौकरी का ऑफर दिया बल्कि साथ ही 1.8 करोड़ रुपए का सालाना सैलरी पैकेज भी दे रही है।

Also Read:  बिहार में चीन के बाद पाकिस्तान की डिग्री पर प्रतिबंध, ना ही नौकरी मिलेगी ना ही उच्च शिक्षा, यूजीसी का आदेश

बता दे अभिषेक कुमार अपनी पढ़ाई पूरी होने के बाद बर्लिन नौकरी के लिए जाएंगे। अभिषेक कुमार की लिंकडइन प्रोफाइल में दी गई डिटेल के मुताबिक अभी वह 1 साल के अनुभव के साथ सॉफ्टवेयर इंजीनियर बने है। जावा, सी ++, स्प्रिंग बूट, जावा स्क्रिप्ट, लिनक्स और कई अलग-अलग तरह के सॉफ्टवेयर और डेटाबेस का एक्सपीरियंस उन्हें है। साथ ही नेटवर्किंग बैक एंड ऑडिटर 20 इंजीनियरिंग में भी उनकी अच्छी पकड़ है।

मालूम हो कि अभिषेक पटना एनआईटी में कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई कर रहे हैं। यह उनका फाइनल ईयर है और फाइनल ईयर खत्म होने से पहले ही उन्हें 1.8 करोड़ का सैलरी पैकेज भी एमेजॉन की ओर से इंटरनेशनल लेवल पर ऑफर हुआ है। बता दे अभिषेक कुमार इंटरनेशनल लेवल पर नौकरी पाने वाले इतने हाईएस्ट पैकेज के पहले छात्र है।

whatsapp channel

google news

 

2021 से शुरु हुआ था इंटरव्यू का सफर

इस प्लेसमेंट के लिए अभिषेक ने 14 दिसंबर 2021 को कोडिंग टेस्ट दिया था, जिसके बाद अप्रैल 2021 में उन्होंने एक-एक घंटे के तीन राउड इंटरव्यू भी दिए। इन सभी प्रक्रियाओं को पार करते हुए फाइनल इंटरव्यू में उनका सिलेक्शन हुआ और आप अमेजॉन के साथ नौकरी करने जल्द विदेश जाएंगे। अभिषेक कुमार की इस कामयाबी से उनके परिवार और नाते रिश्तेदारों के साथ-साथ पूरे गांव में खुशी की लहर है।

Share on