खत्म होगा लाखों स्टूडेंट का इंतजार,आज जारी होगा इंटरमीडिएट का रिजल्ट, ऐसे कर सकते हैं चेक

Bihar Board Intermediate Result: बिहार बोर्ड लगातार छठी बार आज सबसे पहले रिजल्ट जारी करने वाला है. आज बिहार बोर्ड के तरफ से इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. होली से पहले रिजल्ट जारी किया जाएगा और यह अपडेट स्टूडेंट के लिए बहुत बड़ी अपडेट है.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर और नए शिक्षा मंत्री सुनील कुमार आज दोपहर 1:30 बजे रिजल्ट की घोषणा करेंगे.रिजल्ट जारी होते हैं यह स्टूडेंट आधिकारिक वेबसाइट या एसएमएस के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

सबसे पहले रिजल्ट जारी करेगा बिहार बोर्ड(Bihar Board Intermediate Result)

बिहार बोर्ड लगातार छठी बार देश में सबसे पहले रिजल्ट जारी करने वाला है. सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा अभी ली जा रही है वहीं बिहार बोर्ड ने रिजल्ट जारी कर दिया. उम्मीद है कि इस साल फिर से टॉपर्स की लिस्ट में लड़कियों का बोलबाला देखने को मिल सकता है. 21 मार्च को टॉपर्स वेरिफिकेशन किया जाएगा जहां संभावित टॉपर्स को कार्यालय बुलाकर एडमिट कार्ड का मिलन हस्ताक्षर और इंटरव्यू का आयोजन किया गया था.

इस तरह चेक कर सकते हैं रिजल्ट

रिजल्ट देखने के लिए आप बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर चेक कर सकते हैं. यहां पर आप अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर डाल सकते हैं जिसके बाद आपको आपका रिजल्ट दिख जाएगा. बिहार बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट छात्रों को मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से भी भेजा जाएगा.

whatsapp channel

google news

 

Also Read:Paytm News: RBI ने पेटीएम बैंक को दिया बड़ा राहत, अब 29 फरवरी के बाद भी काम करेगा PayTm

आपको बता दे लंबे समय से बिहार बोर्ड के 12वीं के रिजल्ट का इंतजार छात्रों को है और आखिरकार आज रिजल्ट जारी होने वाला है.बात अगर दसवीं के परीक्षा के रिजल्ट की करें तो उम्मीद है कि इस महीने के अंत तक दसवीं परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.

Share on