62000 की कीमत में लॉन्च हुआ नया वेस्पा प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स से जबरदस्त; जाने डीटेल्स

Electric scooter under 70000: 19वा EV Expo दिल्ली के प्रगति मैदान में अभी के समय में चल रहा है और इसके इवेंट का कल दूसरा दिन था। आज 24 दिसंबर को यह खत्म होने वाला है। इस इवेंट में दुनिया के लगभग 180 से ज्यादा कंपनियां शामिल हुई है। इस इवेंट में इलेक्ट्रिक व्हीकल के साथ-साथ इंफ्रास्ट्रक्चर और एक्सेसरीज से जुड़ी टेक्नोलॉजी भी देखने को मिली। देश की सबसे बड़े इलेक्ट्रिक एक्सपो की शुरुआत केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के द्वारा की गई।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी बड़ी जानकारी

नितिन गडकरी ने इवेंट के पहले दिन जानकारी दिया कि भारत का इलेक्ट्रिक बाजार 2030 तक बढ़कर एक करोड़ सालाना बिक्री तक पहुंचने वाला है। केंद्रीय राजमार्ग मंत्री ने कहा कि 2030 तक भारत में टीवी इकोसिस्टम के लिए 20 लाख करोड रुपए तक निवेश करने की जरूरत है। यह कई लोगों के लिए एक बहुत बड़ा अवसर है।

Electric scooter under 70000: EVEY इलेक्ट्रिक नया वेस्पा प्रो स्कूटर हुआ लांच

इस दौरान EVEY इलेक्ट्रिक नया वेस्पा प्रो स्कूटर को लांच किया गया। इस स्कूटर की कीमत 62000 है और इसमें आपको एलइडी प्रोजेक्टर लाइट और डुएल डिस्क ब्रेक देखने को मिलेगा। 72W लीड बैटरी दी जाएगी जो की सिंगल चार्ज पर 72 किलोमीटर का रेंज देता है। इसी के बीच अल्टियस टेक प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा भारत की पहली मिड ड्राइव चैन ड्राइव इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल उतर गया।

Also Read:Bihar News: बिहार सरकार ने बसों के लिए जारी किए नई गाइडलाइन, अब बसों पर रखने होंगे दो ड्राइवर!

whatsapp channel

google news

 

Nanya Aircon भारत में पहली बार एनर्जी एफिशिएंट डिफरेंशियल पेश करने वाला है जो की व्हीकल के माइलेज को 20% तक बढ़ा देगा। यह विकल की लाइफ को बढ़ाता है और यह ₹10000 तक की बचत करता है। इसकी कीमत 1.5 लख रुपए है।यह एक शानदार इलेक्ट्रिक गाड़ी है जो कि आपको बेहतरीन अनुभव प्रदान करेगी।

टेरा मोटर्स के द्वारा भी एव बड़े में एक दमदार 3.3 किलोवाट चार्जर को अपनी लाइनअप में शामिल किया गया है। इसके साथ ही उसने L5 लीडर 3 व्हीलर को भी लॉन्च किया है। इस दौरान कई गाड़ियों की झलक दिखाई गई और आने वाले समय में भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की संख्या में काफी ज्यादा बढ़ोतरी होने वाली है।

Share on