पीएम किसान निधि की किस्त दोबारा होगी शुरू,आज से शुरू होगा खास अभियान,जानिए डीटेल्स

PM Kisan Yojana: अगर पीएम किसान सम्मन निधि योजना के किस्त खाते में पहुंचनी बंद हो गई है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय ऐसे किसानों को राहत देने के लिए आज से एक अभियान शुरू करने वाला है. इसके माध्यम से अब इस समस्या का समाधान घर बैठे होगा.

कॉमन सर्विस सेंटर से की जाएगी मदद(PM Kisan Yojana)

पीएम किसान सम्मन निधि की 16वीं किस्त जाने वाली है लेकिन कुछ संख्या ऐसे किसानों की भी है जिन्हें पहले इस योजना का लाभ मिलता था लेकिन अब नहीं मिल रहा है. कृषि मंत्रालय से किसानों को राहत देने के लिए आज से अभियान चलाने वाला है जो 21 फरवरी तक चलेगा. इसमें राज्य सरकारी और जिला प्रशासन मिलकर देश भर में चार लाख से अधिक कॉमन सर्विस सेंटर की मदद से अभियान चलाएगी.

ई केवाईसी के वजह से रुक सकती है किस्त

किसानों ने अभी तक सरकार की इस योजना का लाभ नहीं लिया है उन्हें अब इस योजना का लाभ मिलेगी. जिन पत्र किसानों को पीएम सम्मन निधि की किस्त मिलनी बंद हो गई है इसका केवल दो कारण हो सकता है, पहले किस का ई केवाईसी नहीं हुआ हो और दूसरा बैंक खाते से आधार लिंक नहीं हुआ हो.

Also Read:Patna News: पटना के इन 50 जगहों पर खुला जिम, अब मामूली खर्चे मे हो जाएँ फिट, देखें लिस्ट

whatsapp channel

google news

 

इन दोनों समस्याओं का समाधान करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत जिला प्रशासन जरूरत के अनुसार गांव या ब्लॉक में कॉमन सर्विस सेंटर के सिविल लगवाएगा और यहां पर बैठे कर्मचारी किस्त तकनीक का कारण देखेंगे और मौके पर उसका समाधान करेंगे. आपकी भी अगर किस्त नहीं आ रही है तो आप जल्द से इस समस्या का समाधान करें.

Also Read:Jharkhand News: चंपई सोरेन बनेगें झारखंड के नए सीएम, ED ने हेमंत सोरेन को किया गिरफ्तार ?

Share on