पड़ोसियों के घर नहीं जाना पड़ेगा गैस सिलेंडर मांगने, आधे घंटे में सीधे एजेंसी से घर पहुंचेगा सिलेंडर, जाने कैसे

Gas Cylinder Booking Process: पहले के जमाने में भारत में मिट्टी के चूल्हे पर खाना बनाया जाता था लेकिन अब आधुनिकता के साथ-साथ लगभग हर घर में गैस चूल्हा आ गया है.कई बार ऐसा होता है कि खाना बनाते समय गैस सिलेंडर खत्म हो जाता है और परेशानी होने लगती है.

ऐसे में पड़ोसियों के घर गैस सिलेंडर मांगने जाना पड़ता है लेकिन अब आपको इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी. लेकिन अब आपको गैस सिलेंडर मांगने जाने के लिए जरूरत नहीं पड़ेगी. आप इस प्रक्रिया को फॉलो करके कुछ घंटे में गैस सिलेंडर अपने घर एजेंसी से मंगा सकते हैं.

आधे घंटे में घर पहुंचेगा अब गैस सिलेंडर(Gas Cylinder Booking Process)

आप जिस एजेंसी से गैस कनेक्शन लेते हैं उसे एजेंसी से गैस सिलेंडर आपके घर पर आता है. आप चाहे तो एजेंसी जाकर सिलेंडर बुक कर सकते हैं नहीं तो आप घर बैठे भी सिलेंडर मंगवा सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में 7588888824 से करना होगा.

इसके लिए आपको रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से इस नंबर पर व्हाट्सएप के जरिए “Hiii” लिखकर भेजना होगा.इसके बाद कई ऑप्शंस आएंगे.आपको बुकिंग वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और गैस बुकिंग करनी होगी. गैस बुक करने के बाद सिलेंडर जल्द से जल्द आपके घर पहुंच जाएगा.

whatsapp channel

google news

 

Also Read:Bihar News: इंजीनियरिंग स्टूडेंट को मिलेगें ₹10000, नीतीश सरकार ने कैबिनेट से 14 एजेंडो को दी मंजूरी

अनरजिस्टर्ड नंबर से भी कर सकते हैं बुकिंग

अगर आपका नंबर एजेंसी के साथ रजिस्टर्ड नहीं है तब भी आप इस प्रक्रिया के अंतर्गत सिलेंडर बुक कर सकते हैं. इसके लिए आपको REFILL#<17 अंको का कंज्यूमर आईडी लिखकर भेजना पड़ेगा.इसके जरिए आप बुक किए गए गैस सिलेंडर के बारे में भी जान सकते हैं.आप चाहे तो ऑनलाइन माध्यम से भी गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं.गैस सिलेंडर बुक होने के बाद गैस सिलेंडर आपका एड्रेस पर डिलीवर हो जाएगा.इसमें आपको परेशान नहीं होना पड़ेगा.

Share on