नीतीश कुमार ने भागलपुर गंगा पुल गिरने का कंपनी को बताया ज़िम्मेवार, जाने किसे मिला है कांटैक्ट

रविवार को भागलपुर में निर्माणाधीन पुल अचानक भरभरा कर गिर गया और देखते ही देखते पूरी तरह गंगा में समा गया। इस पुल को गिर जाने के बाद जहां सरकार बैकफुट पर है वही विपक्षी दल सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है। इस पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है ।मुख्यमंत्री जी ने बना रहे कंपनी पर सवाल  खड़ा करते हुए कहा कि पहले भी 1 साल  यह गिर गया था फिर गिर गया, इसे ठीक से बनाया नहीं जा रहा, इसलिए यह बार-बार गिर जा रहा है…

नीतीश कुमार कहा कि कुछ समय पहले भी ऐसा हो चुका है हमने पूछा था कि ऐसा क्यों हुआ, इसे पहले बनाना तय किया था। 2012 में इसे बनाने का फैसला लिया गया था,2014 में से बनाना शुरू किया गया, जिसको भी दिया गया वह इतना देर क्यों कर रहा। पहले गिर गया था 1 साल पहले, तब भी मैंने कहा था,  यह कल  फिर गिर गया, हमने विभाग को लोगों कहा देखिए और एक्शन लीजिए, यह कोई तरीका नहीं , अभी तक यह हो जाना चाहिए, बहुत हो गया, इतना देर क्यों हो रहा है, मुझे बहुत तकलीफ हुई है। इसे ठीक से नहीं बनाया जा रहा, इसलिए बार-बार गिर जा रहा।

आपको बता दें कि यह पुल 1717 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है, इस निर्माणाधीन पुल को कुछ हिस्सा पिछले साल अप्रैल में आंधी के कारण गिर गया था। खगड़िया अगवानी सुल्तानगंज के बीच गंगा नदी पर बन रहे इस महासेतु का बीच का हिस्सा फिर कल रविवार को अचानक भरभरा कर गिर गया। पुल का ऊपरी भाग नदी में समा गया। पुल के गिर जाने पर किसी को हताहत होने की कोई खबर नहीं है। 4 साल पहले ही नीतीश कुमार ने इस पुल का शिलान्यास किया था।

इस कंपनी को मिला है कांटैक्ट

भागलपुर पुल के गिरने का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसमें दिख रहा है कि निर्माणाधीन पुल का सुपर स्ट्रक्चर गिर रहा है। हालांकि अभी तक पुल के गिरने की कोई वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि पुल  के 3 पाए पर  बना स्ट्रक्चर पूरी तरह से भरभरा कर गिर गया। यह पुल भागलपुर के सुल्तानगंज में बन रहा है और यह खगरिया भागलपुर को आपस में  जुड़ेगा। आपको बता दें कि यह पुल एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन द्वारा निर्माण किया जा रहा है।

whatsapp channel

google news

 
Share on