Monday, January 30, 2023
spot_img

कश्मीर पर करेंगे कब्जा और भारत पर हमला, शोएब अख्तर का टीवी इंटरव्यू वायरल

पाकिस्तानी क्रिकेटर हमेशा से भारत के खिलाफ जहर उगलते आ रहे हैं. चाहे क्रिकेट की बात हो या फिर कश्मीर की बात. कई ऐसे पाकिस्तानी खिलाड़ी है जो हमेशा जहर उगलते रहते हैं चाहे शाहिद अफरीदी, जावेद मियांदाद जैसे क्रिकेटर क्यों ना हो? यह भारत के खिलाफ बोलते रहते हैं. अब इसी में एक नाम जुड़ गया है पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का उनका एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहा है.

whatsapp

जिसमें उन्होंने कश्मीर और भारत के खिलाफ विवादित बयान दिया है. वायरल वीडियो में शोएब अख्तर गजवा-ए-हिंद के सपने देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम कश्मीर पर कब्जा करेंगे और उसके बाद भारत पर हमला करेंगे शोएब अख्तर ने यह बात समा टीवी को दिए एक इंटरव्यू में कही है.

हालांकि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का समा टीवी पर दिए गए इंटरव्यू काफी पुराना बताया जा रहा है. जिसमें शोएब अख्तर गजवा-ए-हिंद के बारे में बात करते हुए देखा सुना जा सकता है. गजवा- ए-हिंद का मतलब होता है भारत के खिलाफ जंग.

whatsapp-group

वायरल वीडियो में शोएब अख्तर को कहते हुए सुना जा सकता है, हमारी पाक किताब में लिखा है कि गजवा-ए-हिंद जगह लेगा और अटॉक की नदी दो बार खून से लाल रंग की होगी. अफगानिस्तान से सेना अटॉक तक पहुंचेगी. शमल मशरिक से उठने के बाद, उज्बेकिस्तान से अलग-अलग दल पहुंचेंगे. यह सब एक ऐतिहासिक क्षेत्र खोरासन को बताता है, जो लाहौर तक फैला हुआ था. इस इंटरव्यू में अख्तर ने आगे कहा कि फिर वहां से शामल मशरिक निकलेंगी… तब आप वो कश्मीर फतह करेंगे. उसके बाद इंशाअल्लाह आगे चलेंगे.

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो गया है. जिस पर लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. यह पहला ऐसा मौका नहीं है शोएब अख्तर का विवादों से काफी गहरा नाता रहा है. पाकिस्तानी तेज गेंदबाज पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और दूसरे क्रिकेटर को लेकर भी अक्सर विवादित बयान देते रहते हैं.

शोएब अख्तर ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि उन्हें उनकी रफ्तार बढ़ाने के लिए कई बार ड्रग्स का इस्तेमाल करने के लिए मजबूर करने के प्रयास किए गए थे. लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया. अख्तर ने कहा कि अगर वह ड्रग्स का इस्तेमाल नहीं करेंगे तो वह तेज रफ्तार से गेंदबाजी नहीं कर सकते.

इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोग उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं. बता दें कि ‘ग़ज़वा-ए-हिंद’ शब्द का इस्तेमाल पाकिस्तान में कट्टरपंथी इस्लामिक प्रचारकों द्वारा किया जाता है. शोएब अख्तर इससे पहले भी कई बार विवादित बयानबाजी कर चुके हैं. 

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles