Monday, February 6, 2023
spot_img

कौन हैं दीप सिद्धू जिसपर लग रहा किसानो को भड़काने का आरोप, कर चुका है सनी देओल का प्रचार

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून पर किसान संगठनों का विरोध प्रदर्आशन खिरकार 2 महीने बाद 26 जनवरी के दिन उग्र हो गया. किसानों के प्रदर्शन में पहली बार ट्रैक्टर रैली के दौरान जवान और किसान आपस में लड़ते नजर आए. लाल किले से लेकर ITO तक सभी तरफ पुलिस और किसान में टकराव की स्थिति देखने को मिली. इसमें कई पुलिसवाले और किसान घायल हुए. ट्रैक्टर पलटने से एक किसान का निधन भी हो गया.

whatsapp

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें देखा जा रहा था कि प्रदर्शनकारी लाल किले पर एक झंडा फहराया. इसके बाद दीप सिद्धू का एक वीडियो भी सामने आया जिसमें उसने कहा “हमने सिर्फ लाल किले पर निशान साहिब फहराया है” जो कि हमारा लोकतांत्रिक हक है. वहां पर तिरंगा नहीं हटाया गया था. लेकिन किसान संगठनों का कहना है की Deep Sidhu सिख नहीं बल्कि वह भाजपा कार्यकर्ता है. उन्होंने कहा कि सिद्धू के कहने पर ही प्रदर्शनकारी उग्र होकर लाल किले में दाखिल हुए. दीप सिद्धू ने किसानों को भड़काया और आउटर रिंग रोड से लाल किले तक ले गए.

Deep Sidhu सनी देओल के चुनाव प्रभारी थे

किसान संगठनों ने दावा किया है कि दीप सिद्धू अभिनेता सनी देओल के 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने गुरदासपुर में जमकर प्रचार किया था. हालांकि पिछले साल दिसंबर में सनी देओल ने सिद्धू से दूरी बना ली थी उन्होंने ट्वीट के जरिए यह बात कही थी. भले ही सनी देओल ने Deep Sidhu से अपने रिश्ते ना होने के दावे क्यों हो लेकिन यह बात जरूर है कि दीप सिद्धू ने 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान सनी देओल के लिए चुनाव प्रचार किया था.

पहले भी हो चुका है सिद्धू का वीडियो वायरल

इससे पहले दीप सिद्धू का एक और वीडियो वायरल हुआ था उस वीडियो में सिंधु बॉर्डर पर दीप सिद्धू किसानो संग खड़े थे. वीडियो में वह एक पुलिस अधिकारी से अंग्रेजी में बात करते हुए हुए भी दिखे थे. इस वीडियो के बाद किसानों पर कई सवाल उठे लोगों ने किसानों की पढ़ाई और उनके स्टेटस को लेकर तमाम चर्चाएं भी शुरू कर दी थी.

whatsapp-group

NIA ने भेजा था सामान

संयुक्त किसान मोर्चा और किसान संगठन ने लाल किले की घटना के बाद दीप सिद्धू से दूरी बना ली है. संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि दीप सिद्धू सोमवार रात को एक मंच पर दिखा और भड़काऊ भाषण देकर तोड़फोड़ किया है. गौरतलब है कि पिछले हफ्ते NIA ने दीप सिद्धि को सिख फॉर जस्टिस मामले की जांच के सिलसिले में पेश होने के लिए समन भेजा था जो पिछले साल 15 दिसंबर को दर्ज किया गया था.

लाल किले की घटना के बाद सनी देओल ने किया ट्वीट

दिल्ली में लाल किले पर निशान साहिब फहराने के बाद Deep सिद्दू का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था. जिसमें उसने कहा हमने सिर्फ लाल किले पर निशान साहिब फहराया है जो कि हमारा लोकतांत्रिक हक है, वहां पर तिरंगा नहीं हटाया गया है. अब इस पर गुरदासपुर से बीजेपी सांसद सनी देओल ने ट्वीट किया और उन्होंने लिखा कि “आज लाल किले पर जो हुआ उसे देख कर मन बहुत दुखी हुआ है. मैं पहले भी 6 दिसंबर को ट्विटर के माध्यम से यह साफ कर चुका हूं कि मेरा या मेरे परिवार का दीप सिद्धू के साथ कोई संबंध नहीं है. जय हिंद!

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles