Wednesday, February 8, 2023
spot_img

कब करेगी जया किशोरी शादी ?कौन-कौन है परिवार मे, कितनी लेती है फीस, जाने

भारत की चर्चित कथाकारों में से एक है जया किशोरी. यह अपनी भजनों और भागवत कथा के लिए देश-विदेश में चर्चित है साथ ही यह मोटिवेशनल स्पीच के लिए भी जानी जाती है. इनकी आवाज बेहद मधुर है जिसके चलते उन्होंने करोड़ों लोगों का दिल जीता है. इनके भजनों को करोड़ों लोग रोजाना सुनते हैं. इनके भजन देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं.

whatsapp

जया किशोरी का जन्म 13 जुलाई 1995 को एक आध्यात्मिक परिवार में हुआ था. जया किशोरी ने अब तक 350 से अधिक कथा कर चुकी है.बेहद कम उम्र में ये अध्यात्म की राह पर चल पड़ी थीं. ऐसा इसलिए भी हुआ क्योंकि जया किशोरी का परिवार पारंपरिक धार्मिक विश्वास से जुड़ा हुआ है. उन्होंने अपने घर में बचपन से ही भक्ति का माहौल देखा है.

कौन-कौन है परिवार में : जया किशोरी का जन्म कोलकाता में हुआ था लेकिन इनका परिवार मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला है. जया किशोरी के परिवार में उनके पिता शंकर शर्मा और मां सोनिया शर्मा के अलावा छोटी बहन चेतन शर्मा भी हैं. इनका पूरा परिवार अब कोलकाता में रहता है. जया किशोरी की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक जब वह 7 साल की थी तभी से आध्यात्मिक दुनिया की तरफ उनका झुका हुआ.

9 साल की उम्र में मनवाया लोहा: कहा जाता है कि जब जया किशोरी सिर्फ 9 साल की थी तभी उन्होंने संस्कृत में लिंगाष्टकम शिव तांडव स्त्रोत रामा अष्टकम जैसे तमाम स्रोत याद कर लिए थे और इसे गाना शुरू कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी शुरुआती गुरु गोविंद राम मिश्र थे उन्होंने ही जया किशोरी को ‘किशोरी जी’ की उपाधि दी थी.

whatsapp-group

कब करेगी शादी?: जया किशोरी अपने प्रशंसकों से सोशल मीडिया के जरिए जुड़ी रहती है और उनके द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देती रहती है उनसे अक्सर पूछा जाता है कि आखिर वे शादी कब करेगी एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपनी शादी के सवाल पर कहा कि वह बिल्कुल शादी करेगी कोई साध्वी नहीं है.

उन्होंने कहा शादी करने में अभी वक्त है उनका कहना है कि शादी से पहले व्यक्ति के स्वभाव को परखना और समझना चाहिए जब आप उसके स्वभाव को पूरी तरह जान ले तभी शादी करें उनका मानना है कि कोई भी फैसला जल्दबाजी में नहीं लेना चाहिए.

\

कितनी लेती हैं फीस?: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जया किशोरी एक कथा करने के करीब 10 लाख रुपए लेती है. इसमें से आधा पैसा एडवांस देना होता है. जया किशोरी अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा दिव्यांगों की मदद के लिए देती है इसके अलावा आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों की पढ़ाई का खर्चा भी उठाती है

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles