Tuesday, February 7, 2023
spot_img

जब 1 बॉल मे बल्लेबाज ने बनाए थे 286 रन, जाने, क्रिकेट इतिहास से जुड़ा ये मजेदार किस्सा!

कहा जाता है कि क्रिकेट अनिश्चितओं का खेल है कब क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. आपने मैदान पर बल्लेबाजों को बड़ी- बड़ी पारी खेलकर जश्न मनाते देखा होगा तो कई बार गेंदबाजों को विकेट का जश्न मनाते देखा होगा. लेकिन क्या आपने कभी यह सोचा कि एक बॉल पर अधिकतम कितने रन बन सकते हैं ज्यादा से ज्यादा 6 रन या हो सके कि अगला बॉल नो बॉल हो तो ज्यादा से ज्यादा 12 रन. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे इतिहासिक मैच के बारे में बताएंगे जिसमें बल्लेबाज ने 1 गेंद पर 286 रन बना डाले. जी हां चौंकिए मत आइए Bihari Voice की टीम इस राज से पर्दा उठाएगी.

whatsapp

पढ़ने में आपको थोड़ा अजीब और मजाकिया लगेगा लेकिन यह एक दम सच है. साल 1894 में इंग्लैंड के विक्टोरिया शहर और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच एक मैच खेला जा रहा था. मैच के दौरान, बल्लेबाज ने एक लंबा शॉट मारा और गेंद चली गई और बाउंड्री के पास एक पेड़ पर अटक गई. उस समय, बल्लेबाजों ने क्रीज पर दाैड़ते हुए 286 रन बनाए थे. दोनों खिलाड़ियों ने इस दौरान क्रीज के बीच करीब 6 किलोमीटर दूरी कवर कर ली.

गेंद पेड़ पर अटक गए जिसके कारण गेंद को निकालने में Filders को काफी समय लग गया. इस बीच दोनों बल्लेबाजों ने 286 रन बना लिए. गेंदबाजी वाली टीम ने अंपायरों से अपील की और कहां गेंद पेड़ पर लटका हुआ है. इसके कारण गेंद को खोया घोषित कर दिया जाए ताकि बल्लेबाज रन लेना बंद कर सके. लेकिन अंपायरों ने इस बात से इंकार कर दिया फिर क्या तब तक बल्लेबाजों ने 286 रन बटोर लिए थे. हालांकि यह दृश्य कैमरे में कभी कैद नहीं हो पाया.

इस खबर को अंग्रेजी अखबार पॉल मॉल गेजेट ने छापा था. उसी के स्पोर्ट्स पेज पर ये अनोखी खबर छपी बताई जाती है. लोगों को इस बात का हमेशा मलाल रहेगा कि काश इस मैच को कैमरे में कैद किया गया होता तो आज यह दृश्य देख पाता.

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles