जब ‘मुर्दा’ पहुंच गया अपने बैंक खाते से जमा पैसा निकालने, कर्मचारियों के उड़े होश!

एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जहां बैंक में पैसा निकालने एक मुर्दा यानी अर्थी पर रखा शव पहुंच गया. इस घटना के कुछ ही देर बाद बैंक में पूरे तरीके से सन्नाटा हो गया.

बिहार की राजधानी पटना में एक मुर्दा अपने पैसे लेने बैंक जा पहुंचा. जिसके बाद पूरे बैंक में अफरातफरी मच गई. आलम ये हो गया कि बीच-बचाव करने पुलिस को आना पड़ा. जिसके बाद शाखा प्रबंधक द्वारा 10 हजार की रकम लेने के बाद अंत्येष्टि के लिए उसके परिजन उसे ले गए. घटना पटना जिले के शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के सिगरियावा की है. दरअसल मंगलवार को यहां केनरा बैंक की शाखा में ग्रामीण महेश यादव नाम के व्यक्ति का शव लेकर उसके खाते में जमा रकम की मांग करने पहुंचे.

मामला पटना सिटी से सटे शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के सिग्रीवन गांव का है. जहां केनरा बैंक की एक शाखा है. हुआ यूं कि सिगरियावां गांव निवासी 55 वर्षीय महेश यादव की मंगलवार सुबह बीमारी के कारण मौत हो गई. उसकी मृत्यु के बाद, ग्रामीण बैंक गए और बैंक कर्मचारियों से उसके खाते के पैसे मांगे, लेकिन बैंक प्रबंधक ने पैसे देने से इनकार कर दिया.

whatsapp channel

google news

 

इससे गुस्साए ग्रामीण महेश यादव की लाश को लेकर बैंक पहुंचे और लाश को बैंक के अंदर ले जाकर रख दिया. इस दृश्य को देखकर बैंक कर्मचारी भी हैरान रह गए. ग्रामीण शव को बैंक में ही छोड़कर बाहर निकले और हंगामा करने लगे. हंगामा की खबर मिलते ही स्थानीय थाना और गांव के मुखिया समेत कई लोग बैंक पहुंच गए. वहीं केनरा बैंक के प्रबंधक ने अपने निजी फंड से 10 हजार रुपये दाहसंस्कार के लिये दिया तब जाकर यह मामला शांत हुआ.

शाखा प्रबंधक ने कहा

इस पर केनरा बैंक के शाखा प्रबंधक संजीव कुमार ने कहा कि भविष्य में अगर महेश यादव के वारिस या फिर कोई संबंधी के उपस्थित होने और उनके द्वारा संबंधित कागजात प्रस्तुत किए जाने पर इस आलोक में उचित और कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Share on

Leave a Comment