राजघरानों में हुई है इन क्रिकेट स्टार्स की शादियाँ, बीवियां हैं बला की खूबसूरत

दुनिया भर में क्रिकेटरों के करोड़ों फैन हैं. क्रिकेटर्स मैदान के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में बने रहते हैं. खासकर, बात जब उनकी गर्लफ्रेंड या पत्नियों की हो तो. इन क्रिकेटरों की पत्नियां न सिर्फ खूबसूरत होती हैं बल्कि अमीर घराने से भी ताल्लुख़ रखती है. कई ऐसे भारतीय क्रिकेटर हैं जिन्होंने अपना जीवनसाथी अमीर घर की लड़कियों को चुना. आइये आपको Voice Media की टीम उन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने अमीर घराने की लड़की से शादी रचाई.

रोहित शर्मा- रितिका सजदेह

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अपने विस्फोटक पारियों के लिए जाने जाते हैं. वह एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने एक या दो नहीं बल्कि तीन-तीन दोहरे शतक लगाए हैं. रोहित शर्मा की बल्लेबाजी को पूरी दुनिया पसंद करती है. उन्होंने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 4 बार आईपीएल का खिताब दिलाया है. रोहित शर्मा ने रितिका सजदेह से साल 2015 में विवाह किया था. रितिका अमीर-घराने से ताल्लुख़ रखती हैं। उनके पिता बॉबी सजदेह मुंबई के पॉश कफ पैरेड एरिया में रहते हैं. रितिका के भाई बंटी सजदेह सेलिब्रिटी मैनेजर हैं.

सचिन तेंदुलकर-अंजलि तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर किसी पहचान के मोहताज नहीं है उन्हें क्रिकेट का भगवान कहा जाता है. सचिन तेंदुलकर एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे और टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाया है. यही नहीं सचिन तेंदुलकर ने शतकों का महाशतक भी लगाया है. सचिन तेंदुलकर की पत्नी का नाम अंजली तेंदुलकर है और वह दिखने में काफी खूबसूरत है. दिलचस्प बात यह है कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन रमेश तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि से उम्र में करीब 6 साल छोटे हैं. इन दोनों का एक बेटा अर्जुन और एक बेटी सारा तेंदुलकर है. सचिन की पत्नी अंजली पैसे से एक डॉक्टर है और इनके पिता का बिजनेस में बहुत बड़ा नाम है.

वीरेंद्र सहवाग-आरती अहलावत

दुनिया के सबसे खतरनाक और भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के खौफ से पूरे दुनिया के गेंदबाज डरते हैं. वीरेंद्र सहवाग टेस्ट हो या फिर OneDay या फिर T20 वह तीनों फॉर्मेट में एक ही जैसे बल्लेबाजी करते हैं. उनका विस्फोटक अंदाज लोगों को खूब रास आता है. उन्होंने साल 2004 में आरती अहलावत से लव मैरिज की थी. आरती दिखने में तो खूबसूरत हैं ही, साथ ही उनके पिता एक मशहूर वकील हैं और काफी अमीर हैं. हालांकि सहवाग ने अब क्रिकेट को अलविदा कह दिया है.

whatsapp channel

google news

 

हरभजन सिंह-गीता बसरा

हरभजन सिंह ने अपने फिरकी के जाल में दुनिया के कई बल्लेबाजों को फसाया है. हरभजन सिंह भारत के सफलतम गेंदबाजों में से एक है उन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री गीता बसरा संग सात फेरे लिए हैं. गीता बसरा देखने में बेहद ही खूबसूरत हैं उनके पिता राकेश बसरा इंग्लैंड के एक बड़े बिजनेसमैन हैं.

गौतम गंभीर-नताशा जैन

बाएं हाथ के इस ओपनर बल्लेबाज को कौन भूल सकता है जिन्होंने 2010 के वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में 97 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर भारत को विश्व कप जिताया था. गंभीर की पत्नी का नाम नताशा जैन है. नताशा जैन के पति पिता एक कपड़ा व्यापारी हैं जिनका बिजनेस पूरे देश में फैला है वहीं गौतम गंभीर क्रिकेट को अलविदा कहकर राजनेता बन गए हैं वह दिल्ली से लोकसभा सांसद चुने गए.

रविंद्र जडेजा-रीवाबा सोलंकी

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा अपने गेंदबाजी और बल्लेबाजी के दम पर भारत को कई मैच जिताए हैं. उनकी निजी जिंदगी की बात करें तो इनकी पत्नी का नाम रीवाबा सोलंकी है. रीवाबा सोलंकी गुजरात के सबसे अमीर घरानों में गिने जाते हैं. जडेजा की पत्नी दिखने में कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों की मात देती है. रीवाबा सोलंकी का परिवार राजनीति में एक्टिव है.

Share on

Leave a Comment