Thursday, February 2, 2023
spot_img

ठंड मे परेशान कुत्तों के लिए विभा तोमर ने पुराने टायरों से बनाया बिस्तर, सोशल मीडिया पर हो रही वाहवाही

पूरा देश इस वक्त कड़क ठंड की चपेट में है इस कप कपाती ठंड में लोग बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं। देश की राजधानी दिल्ली में इस वक्त कड़ाके की ठंड है। दिल्ली की कप कपा देने वाली इस ठंड में डॉग को बचाने के लिए एक वेटरनरी स्टूडेंट विभा तोमर ने स्ट्रीट डॉग्स के लिए टायर बेड बनाए हैं। सुविधा तोमर ने बताया कि जब से ठंड का मौसम शुरू हुआ है तब से वह स्ट्रीट डॉग की मदद के बारे में सोच रही थी। उन्हें यह आइडिया सोशल मीडिया पर एक पोस्ट देखने के बाद आया।

whatsapp

विभा तोमर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट देखा उसमें एक व्यक्ति को अपने Pets के लिए टायर से खूबसूरत बिस्तर बनाते हुए देखा Bhiva तोमर कहती है कि इस कप कपा देने वाली सर्दी के मौसम के बीच कुत्ते की सुरक्षा के लिए यह बिस्तर एक अच्छा विकल्प है। जल्दी ही मैंने टायर इकट्ठा करना शुरू किया टायरों से बना कोजी बेड Street Dogs को ठंड से बचाने में मदद कर रहा है। Bhiva Tomar अब तक 100 Street Dogs को Koji बेड उपलब्ध करा चुकी है। वह घूम-घूम कर सड़कों पर सो रहें डॉग्स को बेड उपलब्ध करवा रही है।

whatsapp-group

इससे पहले भी Bhiva Tomar लॉकडाउन के दौरान लगभग 300 स्ट्रीट डॉग्स को रोज खाना खिलाया था। दिल्ली की विभा तोमर कहती है कि उन्हें बचपन से ही जानवरों से प्यार है और वह एक पशु चिकित्सक भी हैं। ऐसे में स्ट्रीट डॉग्स की मदद करना उनकी जिम्मेदारी है।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles