Tuesday, February 7, 2023
spot_img

Triple IT Bhagalpur : छह लाख सालाना पैकेज पर ट्रिपल आइटी के तीन छात्रों का चयन, जानिए

यूं तो बिहारी संस्थाओं के पढ़ाई लिखाई पर बहुत से सवाल उठाए जाते हैं कहा जाता है यहां पर पढ़ाई लिखाई की मूलभूत सुविधा उपलब्ध नहीं है तथा यहां की संस्थाओं में भी नियम के तहत पढ़ाई लिखाई नहीं होते पर बीते कुछ वर्षों में बिहारी संस्थाओं के पढ़ाई के ढांचे में मूलभूत परिवर्तन किए गए हैं जोकि विद्यार्थियों के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हुई है जहां कंपनियां बिहारी संस्थाओं में कैंपस सिलेक्शन के लिए आना ही नहीं चाहती थी अब बड़ी-बड़ी कंपनियां भी बिहारी संस्थाओं का रुख कर रही है ।

whatsapp

ताजा उदाहरण है ट्रिपल आईटी भागलपुर के तीन छात्रों की कहानी ।

ट्रिपल आईटी भागलपुर के 3 छात्रों का चयन नेगारो कंपनी द्वारा किया गया है। इनका चयन 600000 के सालाना पैकेज पर किया गया है। पहले छात्र हैं रोशन कुमार जो कि दाउदनगर से संबंध रखते हैं , दूसरे हैं मुकुल वर्मा जो कि उत्तर प्रदेश से हैं और तीसरे है मनीष आनंद जो कि समस्तीपुर के निवासी है। यह चयन 3 टीयर में हुआ । पहले टीयर में कुल 43 छात्र शामिल हुए थे जिनमें से केवल 10 छात्र ही दूसरे टीयर के लिए क्वालीफाई कर पाए। इन्हीं 10 छात्रों में से 3 अंतिम छात्रों को चुना गया ।

इन बच्चों के चयन पर प्रधानाचार्य ने खुशी जताई तथा उज्जवल भविष्य की कामना की साथ ही उन्होंने कहा कि हम पढ़ाई को बेहतर बनाने के लिए दिन रात लगे हुए हैं तथा जो भी सुधार संभव है उस का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति के अनुसार पढ़ाई करने के लिए अभी और मूलभूत सुविधाओं की जरूरत है इसके लिए संस्थाओं को सरकार की तरफ से फंड की जरूरत है उम्मीद है सरकार संस्था की जरूरत को ध्यान में रखते हुए संस्था को उपयुक्त फंड दिलाएगी ।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles