Sunday, February 5, 2023
spot_img

ये है देश के 8 टॉप न्यूज़ एंकर, जाने किसको कितनी मिलती है सैलरी !

किसी भी न्यूज़ चैनल में एंकर का रोल बहुत ही अहम होता है. एक एंकर ही होता है जो कि लोगों के सामने खबर को रखता है उस खबर के साथ दर्शक को जोड़ता है. इसका
दारोमदार एक एंकर के हाथ में होता है. खबर की रोचकता सिर्फ खबर में ही नहीं होती बल्कि उसे पेश करने का तरीका भी खबर के प्रति हमारी दिलचस्पी बनाए रखने का अहम तरीका है. अब न्यूज़ चैनल या न्यूज़ Show को हिट कराने की जिम्मेदारी न्यूज़ एंकर पर ही है तो इसके इसके लिए उन्हें भारी भरकम रकम भी दिया जाता है. आइए आज Bihari Voice की टीम कुछ ऐसे ही एंकर के बारे में बताएंगे जिनकी कमाई लाखों-करोड़ों में है.

whatsapp

बरखा दत्त

बरखा दत्त पत्रकारिता का जाना-माना नाम हैं। इन्हें एक तेज-तर्रार एंकर के रूप में जाना जाता है. बरखा दत्त पिछले कई सालों से NDTV से जुड़े हैं. अगर इनकी सैलरी की बात करें तो बरखा दत्त को 1 साल में करीब 3 करोड़ रुपए सालाना सैलरी मिलता है.

रवीश कुमार

रवीश कुमार एक एंकर होने के साथ-साथ लेखक भी हैं. वह पिछले कई सालों से NDTV से ही जुड़े हुए हैं. हाल ही में उनको पत्रकारिता के क्षेत्र में सबसे बड़ा पुरस्कार रोमन मैग्सेसे अवार्ड भी मिला था. यह देश के सबसे प्रसिद्ध पत्रकारों में से एक हैं. अगर इनकी सैलरी की बात करें तो इन्हें सालाना 2.16 करोड़ रुपए मिलती है.

विक्रम चंदा

NDTV चैनल पर एनडीटीवी के बिग फाइट शो और गैजट गुरु को होस्ट करते हैं. यह भी हमारे देश के प्रसिद्ध न्यूज़ एंकर हैं. आपको बता दें कि विक्रम चंदा की वर्तमान सैलरी सालाना 2 करोड रुपए है.

whatsapp-group

सुधीर चौधरी

ज़ी न्यूज़ के वरिष्ठ संपादक और बिजनेस हेड सुधीर चौधरी अपने डीएनए शो को लेकर काफी प्रसिद्ध है. इनकी सालाना सैलरी की बात करें तो करीब 3 करोड़ रुपए है.

राजदीप सरदेसाई

राजदीप सरदेसाई भी पत्रकार के साथ-साथ एक लेखक भी हैं. इन्होंने कई किताबें भी लिखी है. फिलहाल राजदीप सरदेसाई इंडिया टुडे के लिए कार्यरत हैं. इनकी सालाना सैलरी करीब 5 करोड़ रुपए है.

अर्णब गोस्वामी

अर्नब गोस्वामी अपने खास अंदाज के लिए जाने जाते हैं. फिलहाल अर्नब गोस्वामी का खुद का अपना चैनल है वह अपने शो ‘पूछता है भारत’ के लिए काफी प्रसिद्ध है. इनकी सालाना सैलरी 12 करोड़ रुपए है.

अंजना ओम कश्यप

अंजना ओम कश्यप अपनी खूबसूरती के लिए जानी तो जाती हैं इसके साथ ही अपनी बेबाक और कटाक्ष अंदाज के लिए भी जानी जाती है. आपको बता दें कि अंजना ओम कश्यप आज तक पर आने वाली हल्ला बोल शो के लिए काफी प्रसिद्ध है. वहीं इनकी सैलरी की बात करें तो इन्हें सालाना 1 करोड़ रुपए मिलता है.

श्वेता सिंह

श्वेता सिंह भी आज तक की नामी पत्रकार हैं. इनकी आवाज भी एक अलग ही अन्दाज वाली है और इनका व्यक्तित्व भी. वर्तमान समय में श्वेता सिंह आज तक से जुड़ी हैं और इन्हें सैलरी के रूप में हर महीने 8 लाख रुपए मिलती है.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles