कुछ इस तरह कोरोना पॉज़िटिव दूल्हे की हुई शादी, PPE किट मे नजर आया दूल्हा और ..

राजस्थान के अलवर में जिले में एक अजीब मामला आया है। यहाँ एक Corona पॉजिटिव दूल्हे ने PPE कीट पहन कर दुल्हन के साथ सात फेरे लिए। दुल्हन के माता-पिता PPE कीट पहने दिखाई दिए। वही दुल्हन ने शादी के दौरान बीना PPE कीट पहने दिखाई दी।

शादी के रस्म दौरान दुल्हन दूल्हे के अलावा उनके मौजूद रिश्तेदार बिना PPE कीट पहने नजर आए। इस दौरान Corona गाइडलाइंस का जमकर उल्लंघन किया गया जिससे Corona फैलने का खतरा ज्यादा बढ़ गया है। Corona गाइडलाइंस के अनुसार, Corona पॉजिटिव व्यक्ती के आसपास सभी को PPE कीट पहनाना आवश्यक हैं।

शादी के दौरान दुल्हे ने PPE कीट पहन रखा था दूल्हे दुल्हन के रिश्तेदार ने मुंह पर मास्क लगा रखा था। शादी के रस्म के समय पुलिस प्रशासन के साथ मेडिकल की टीम भी मौजूद थी लेकिन किसी ने दुल्हन को पीपीई कीट पहने बिना मंडप में फेरे लेने से नहीं रोका। पंडित ने दुल्हन और दूल्हा के फेरे और रस्म को कराया और इसके बाद दुल्हन को विदा कराया गया। कोरोना गाइडलाइंस के अनुसार दूल्हे को क्वॉरेंटाइन किया जाएगा।

राजस्थान के अलवर जिले के कुत्तिना गांव निवासी रामेश्वर दयाल प्रजापत की पुत्री दीपिका का विवाह सोमवार को लखीराम निवासी पहल तहसील मुंडावर के साथ होना निश्चित हुआ था लेकिन सोमवार की शाम को दूल्हे की कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना प्रशासन के माध्यम से प्राप्त हुई जिससे शादी को लेकर लोगों में हड़कंप मच गया।

whatsapp channel

google news

 

प्रशासन और पुलिस ने आनन-फानन में दुल्हन पक्ष को पाबंद किया गया प्रशासन की ओर से दूल्हा समेत पांच बारातियों को आने की अनुमति दी गई और दुल्हन के घर मंडप में फेरों के समय PPE किट सहित दूल्हा-दुल्हन, पंडित और दुल्हन के माता-पिता को कोरोना गाइडलाइंस के नियमानुसार पीपीई Kit के साथ फेरों के लिए अनुमति दी गई।

वहीं मेडिकल टीम प्रभारी डॉक्टर अक्षय यादव ने कहा दुल्हन, दूल्हा और उनके माता-पिता एवं पंडित को पीपीई किट में ही फेरे और शादी की और भी रस्म कराने कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने को कहा गया था। लड़के के लगने टीका में जितने भी व्यक्ति Kutina गांव से गए थे सब का सैंपल लेने की व्यवस्था की जाएगी।

कोरोना वायरस संक्रमित 20 और लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 2089 नए मामले रविवार को आये. इससे अब तक राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 2,80,585 हो गई है. वहीं संक्रमण से 20 और लोगों की मौत हो गई जिसके बाद मरने वालों का कुल आंकड़ा 2429 तक पहुंच गया है.

Share on

Leave a Comment