Tuesday, February 7, 2023
spot_img

तीनों खानों सहित इनकी बहनों तक सभी को हिंदू स्टार्स से हुई मोहब्बत, ये हैं बॉलीवुड के हिंदू-मुस्लिम कपल

इस समाज में हिंदू-मुस्लिम शादियों को आसानी से स्वीकार नहीं करता है. लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में कई अभिनेता और अभिनेत्री इस बंधन को तोड़कर समाज की सोच बदलने को संदेश दिया है. आज हम इस आर्टिकल के जरिए बताएंगे कि बॉलीवुड के कुछ ऐसे कपल जिन्होंने हिंदू मुस्लिम मुद्दे से परे प्यार में सभी हदें पार कर शादी रचाई…

whatsapp
शाहरुख खान-गौरी

शाहरुख खान-गौरी: इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की. शाहरुख खान की पत्नी का नाम गौरी है शाहरुख खान मुस्लिम है वहीं उनकी पत्नी हिंदू है. शाहरुख और गौरी ने 1991 में एक दूसरे से शादी की थी. शाहरुख खान एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि शादी के बाद मैं मुसलमान हूं, मेरी पत्नी हिंदू है, और हमारे बच्चों का धर्म हिंदुस्तान है.

सैफ अली खान- करीना कपूर:

सैफ अली खान- करीना कपूर: बॉलीवुड के नवाब से मशहूर सैफ अली खान करीना कपूर से शादी की है. सैफीना के नाम से यह दोनों कपल मशहूर हैं. फिल्मों के सेट से शुरू हुई लव स्टोरी को सैफ और करीना ने शादी में बदल दिया सैफ और करीना के एक बेटे तैमूर है जो मीडिया के सुर्खियों में रहते हैं

सैफ अली खान-अमृता सिंह

सैफ अली खान-अमृता सिंह: सैफ अली खान ने दो शादी की है उनकी दोनों पत्नी पत्नी हिंदू हैं. करीना कपूर से पहले अभिनेत्री अमृता सिंह से सैफ अली खान ने शादी की थी. हालांकि अमृता सिंह सैफ अली खान से उम्र में करीब 10 साल बड़ी है. इन दोनों का रिश्ता ज्यादा लंबे वक्त तक नहीं चला हालांकि इनके एक बेटे और एक बेटी हैं.

whatsapp-group
आमिर खान-रीना दत्ता

आमिर खान-किरण राव: बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्ट के नाम से मशहूर आमिर खान की बात करें तो इनकी पत्नी किरण राव भी हिंदू ही है. आमिर खान की पत्नी मीडिया के कैमरे से ज्यादा दूर ही रहती है.

आमिर खान-रीना दत्ता

आमिर खान-रीना दत्ता: आमिर खान ने भी दो शादी की है. पहली पत्नी का नाम रीना दत्ता है वह भी हिंदू है. इन दोनों के दो बच्चे हैं हालांकि इनका रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चला और इन दोनों ने आपसी सहमति के बाद एक दूसरे से तलाक ले ली.

अरबाज खान-मलाइका अरोड़ा:

अरबाज खान-मलाइका अरोड़ा: सलमान खान के भाई और अभिनेता अरबाज खान की पत्नी मलाइका अरोड़ा हिंदू है. इन दोनों कपल के एक बेटा है जिसका नाम अरहान खान है. हालांकि कुछ दिनों पहले ही इन लोगों ने एक दूसरे से तलाक ले लिया था फिलहाल मलाइका अरोरा अर्जुन कपूर को डेट कर रही है.

ऋतिक रोशन-सुजैन खान

ऋतिक रोशन-सुजैन खान: बॉलीवुड की सबसे मशहूर कपल ऋतिक रोशन की पत्नी सुजैन खान मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखती थी. लेकिन इन दोनों ने इन सब बंधन को तोड़ कर शादी किया. हालांकि कुछ साल पहले ही इन दोनों ने आपसी सहमति के बाद तलाक ले ली लेकिन फिर भी वह दोनों एक दूसरे के काफी क्लोज है.

सुनील शेट्टी-मनीषा कादरी

सुनील शेट्टी-मनीषा कादरी : सुनील शेट्टी की पत्नी मनीषा कादरी मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखती है. इन दोनों ने साल 1991 में एक दूसरे से शादी की थी. सुनील शेट्टी जहां हिंदू धर्म के हैं वहीं उनकी पत्नी मुस्लिम है. हालांकि मोनिशा ने बाद में अपना नाम बदलकर मना शेट्टी कर लिया था.

संजय दत्त-मान्यता

संजय दत्त-मान्यता: संजय दत्त ने दिलनवाज शेख से शादी की थी. संजय दत्त की पत्नी मुस्लिम धर्म से तालुकात रखती हैं. हालांकि, शादी के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर मान्यता दत्त कर लिया था. इन दोनों के जुड़वा बच्चे हैं एक बेटा और एक बेटी है. आपको बता दें कि मान्यता दत्त संजय दत्त की तीसरी पत्नी है.

अर्पिता खान-आयुष शर्मा:

अर्पिता खान-आयुष शर्मा: सलमान खान की छोटी बहन अर्पिता खान ने अभिनेता आयुष शर्मा से शादी की है. अर्पिता खान जहां मुस्लिम धर्म से तालुकात रखती है वही आयुष शर्मा हिंदू हैं. इन दोनों के दो बच्चे हैं बेटे का नाम आयुष और बेटी का नाम आयत है.

उर्मिला मातोंडकर-मोहसिन रजा:

उर्मिला मातोंडकर-मोहसिन रजा: बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने लव मैरिज की. उर्मिला का पति कश्मीर मुसलमान मोहसिन रजा मुस्लिम मुस्लिम धर्म से तालुकात रखते हैं. आपको बता दें कि उर्मिला के पति उम्र में उर्मिला से भी छोटे हैं.

सोहा अली खान-कुणाल खेमू

सोहा अली खान-कुणाल खेमू: बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते हैं वहीं उनके पति अभिनेता कुणाल खेमू हिंदू हैं आपको बता दें कि कुणाल खेमू सोहा अली खान से उम्र में छोटे हैं.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles