Thursday, June 1, 2023

इन 7 एक्ट्रेस का पहली शादी के बाद उठ गया शादी से विश्वास, दोबारा शादी करने की नहीं हुई हिम्मत

यूं तो शादी होने पर जितनी खुशी होती है उसके टूटने पर उससे भी ज्यादा दुख होता है. लेकिन यह बॉलीवुड की दुनिया है जनाब बॉलीवुड की चकाचौंध से भरी दुनिया में रिश्तो के बनने और बिगड़ने की कहानी बेहद आम है. यहां सेलेब्स जितनी जल्दी एक दूसरे के साथ रिश्ते में आते हैं उतनी ही जल्दी रिश्ते तोड़ भी देते हैं.

चाइनीस प्रोडक्ट की तरह बॉलीवुड में भी रिश्ते की कोई गारंटी नहीं होती. बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपने पसंद से शादियां तो की लेकिन इन शादियों का अंजाम सिर्फ तलाक ही रहा. हालांकि कुछ ऐसे भी अभिनेत्रियां हैं जिनकी शादी सफल हुई. लेकिन आज हम उन अभिनेत्रियों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने शादी के तलाक के बाद सिंगल लाइफ एंजॉय कर रही है. आइए जानते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन शामिल है….

अमृता सिंह

बॉलीवुड में एक ऐसा समय था जब सैफ अली खान की कई फिल्में लगातार हिट हो रही थी. उस समय सैफ की नज़दीकियां अमृता सिंह से बढ़ी और इन दोनों ने साल 1991 में शादी कर ली थी. लेकिन शादी के 13 साल बाद ही इन दोनों का 2004 में तलाक हो गया था. तलाक के बाद सैफ अली खान ने करीना कपूर से शादी की जबकि अमृता सिंह ने सिंगल रहना ही पसंद कर लिया. इन दोनों के एक बेटे और एक बेटी हैं. सारा अली खान और इब्राहिम अली खान अपने मां के साथ ही रहती है. सारा अली खान कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी है.

मनीषा कोइराला

नेपाली क्वीन मनीषा कोइराला का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. साल 2010 में उन्होंने नेपाल के एक बिजनेसमैन सम्राट दहल के साथ शादी रचाई, मगर शादी के सिर्फ 1 साल बाद ही दोनों के बीच अनबन होने लगी. उनका रिश्ता सिर्फ 2 साल तक चला इसके बाद दोनों ने अपनी सहमति से अलग होने का फैसला ले लिया.

whatsapp-group

पूजा भट्ट

यूं तो पूजा भट्ट बॉलीवुड में गिनती भर के फिल्म किए हैं लेकिन उन्होंने जितने भी फिल्म किए उनका रोल हिट रहा. साल 2013 में पूजा भट्ट ने वीडियो Jockey मनीषा मखीजा से शादी कर ली थी. लेकिन 11 साल बाद इन दोनों की शादी टूट के कगार पर पहुंची और इन दोनों ने तलाक ले लिया. इसके बाद से पूजा भट्ट सिंगल ही रहती है. पूजा भट्ट कई बॉलीवुड फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके हैं.

google news

महिमा चौधरी

अपने समय की मशहूर अदाकारा महिमा चौधरी की फिल्मी जिंदगी की तरह ही इनकी निजी जिंदगी में भी काफी उतार-चढ़ाव रहा. साल 2006 में इन्होंने बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी की थी. शादी के बाद आपसी मतभेद के चलते दोनों ने आपसी सहमति के बाद साल 2013 में अलग होने का फैसला ले लिया. तभी से महिमा चौधरी सिंगल लाइफ जीना पसंद करती हैं. हालांकि इन दोनों की एक बेटी आर्यना चौधरी भी हुई.

संगीता बिजलानी

अभिनेत्री संगीता बिजलानी का नाम कभी सलमान खान के साथ जुड़ता था. जी हां, संगीता और सलमान एक दूसरे के काफी क्लोज थे. मगर इस रिश्ते का अंत भी काफी दुखद तरीके से हुआ था. इसके बाद संगीता ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन से साल 1996 में शादी की. दोनों ने 14 साल तक एक दूसरे का साथ निभाया और 2010 में दोनों के शादी का अंत हो गया. मोहम्मद अजहरुद्दीन से तलाक के बाद संगीता बिजलानी अकेले रहना पसंद करती हैं.

चित्रांगदा सिंह

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार चित्रांगदा सिंह भी तलाक के बाद अब हैप्पिली सिंगल हैं. चित्रांगदा ने मशहूर गोल्फर ज्योति रंधावा से शादी रचाई थी. हालांकि इन दोनों की शादी ज्यादा दिन तक नहीं चल सकी और 2014 में इन दोनों ने तलाक ले लिया. इसके बाद चित्रांगदा ने कभी दूसरी शादी करने का नहीं सोचा. हालांकि इस शादी से उनका एक बच्चा भी हुआ इस बच्चे का नाम जोरावर रंधवा है.

कोंकणा सेन

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर रणवीर शोरी और अभिनेत्री कोंकणा सेन ने साल 2010 में एक दूसरे से शादी रचा ली थी. हालांकि ये शादी ज्यादा दिन तक नहीं चल सकी और 5 साल बाद ही कोंकणा ने खुद को सिंगल घोषित कर दिया. कोंकणा तलाक के बाद बेहद खुश हैं और अब उनके दिमाग में कभी दूसरी शादी का ख्याल नहीं आता है

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,790FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles