Monday, February 6, 2023
spot_img

राबड़ी देवी का बड़ा बयान, नए साल में होगा बड़ा सियासी उलटफेर! नीतीश आ सकते है …

नए साल के मौके पर बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने नए साल की शुभकामनाएं दी. पत्रकारों से बातचीत करते हुए राबड़ी देवी ने कहा कि नीतीश कुमार को फिर से महागठबंधन में शामिल करने पर पार्टी के नेता विचार करेंगे. पत्रकारों से चर्चा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने अरुणाचल प्रदेश की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि बीजेपी बिहार में भी ऐसा कर सकती है.

whatsapp

अरुणाचल प्रदेश की घटना को देखते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने मोर्चा संभाल लिया है. अरुणाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के भीतरघात से नाराज नीतीश कुमार को महागठबंधन के पाले में करने के लिए राजद सुप्रीमो लालू यादव ऐसा मौका हाथ से जाने नहीं देना चाहते हैं. अरुणाचल प्रदेश में JDU के छह विधायकों के बीजेपी में शामिल हो जाने के बाद RJD लगातार मौके की तलाश में है और नीतीश कुमार को महागठबंधन में आने का फॉमूर्ला भी दे रहा है.

जानकारी के मुताबिक राजद सुप्रीमो ने अपने नेताओं को निर्देश दिया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधे राजनीतिक हमला करने से बचे. यही कारण है कि लालू के परिवार का कोई भी सदस्य फिलहाल नीतीश के ऊपर कुछ भी बोलने से बच रहा है. राजद के नेताओं को सोच समझकर बोलने तथा एक दूसरे के बयान के साथ पार्टी को खड़ा करने की जवाबदेही दी गई है. बिहार में उलटफेर की संभावनाओं को देखते हुए राजद सुप्रीमो लालू यादव ने ऐसा निर्देश दिया है.

नीतीश कुमार को फिर महागठबंधन आ सकते हैं

सूत्रों की माने तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक बार फिर महागठबंधन में लाने के लिए राजद प्रमुख लालू यादव ने यूपीए के कुछ बड़े नेताओं की मदद ले रहे हैं. हो सकता है नीतीश के लिए यूपीए का दरवाजा खोलने संबंधी बयान महाराष्ट्र के दिग्गज नेता और एनसीपी प्रमुख शरद पवार की तरफ से आए. अरुणाचल प्रदेश की घटना के बाद बिहार में उलटफेर होने की संभावनाओं की रणनीति पर भी काम हो रहा है.

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles