Wednesday, February 1, 2023
spot_img

हेमा मालिनी और जीतेंद्र का सजने वाला था मंडप, चंद घंटे पहले धर्मेंद्र ने आकर मचा दिया था बबाल

बॉलीवुड की प्रेम कहानियां बॉलीवुड की तरह ही रोचक और मजेदार होती है। अगर बात कोई फिल्मी सितारों की हो तो इसमें लोगों की दिलचस्पी और बढ़ जाती है। आज बॉलीवुड की एक मजेदार और दिलचस्प लव स्टोरी के बारे में जानेंगे। यह लव स्टोरी है धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की। इन दोनों की शादी में बहुत से उतार-चढ़ाव हुए। आइए जानते हैं इसी लव स्टोरी के कुछ अनोखे किस्से।

whatsapp

हेमा मालिनी को चाहने वालों मे जितेंद्र और संजीव कुमार का नाम सबसे पहले आता है। ये तो उनको पाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार थे। हेमा भी जितेंद्र को मन ही मन पसंद करने लगी थी। हालांकि दोनों ने अपनी दोस्ती को बचाकर रखने के लिए इसका कभी खुलकर इज़हार नहीं किया। दूसरी ओर उनकी मां को अपनी बेटी की भविष्य की चिंता लगी रहती थी और इसके कारण उन्होंने बहुत कुछ तय कर रखा था। वो नही चाहती थी की उनकी बेटी किसी ऐसे मर्द से शादी करे जिसके पहले से ही बच्चे हो जो शादीशुदा हो । इसलिए उन्होंने जितेंद्र से शादी लेने का प्रस्ताव रखा। और इसलिए वो हेमा को भी शादी के लिए भी मानने लगी।

हालांकि जितेंद्र को पता था की हेमा उनसे प्यार नही करती और वो भी उनसे शादी नही करना चाहते बस उन दोनो का परिवार चाहता था की शादी हो जाए । पहले तो हेमा इसके लिए कतई राजी नहीं थी अंततः उन्हे मना लिया गया । दोनो परिवार जल्द से जल्द शादी को निपटकर निश्चित हो जाना चाहते थे और इसलिए वे बिना किसी को बताए मद्रास ( चेन्नई) पहुंचे ।

धर्मेद्र को रहा नहीं गया

दोनो परिवार शादी की तैयारी में व्यस्त थे इसी बीच इसकी खबर मीडिया को लग गई । और इस तरह की खबर कैसे फैलती है यह बताने की जरूरत नही है । और जैसे ही यह खबर धमेंद्र को लगी उनसे रहा नही गया । वह जितेंद्र की महिला मित्र (गर्लफ्रेंड) शोभा सिप्पी को साथ लेकर सीधे चेन्नई के लिए रवाना हो गए। धर्मेद्र की देखकर हेमा के पिता आग बबूले हो गए और उन्होंने फटकार लगाई की तुम मेरी बेटी की जिंदगी से चले क्यों नही जाते हो।

whatsapp-group

ऐसे बनी बात

आखिर में सबके समझने पर यह निष्कर्ष निकला की धर्मेद्र को हेमा से बंद कमरे के बात करने दिया जाए । धर्मेंद्र ने हेमा को मना लिया । अंततः दोनो ने मिलकर फैसला किया हेमा जितेंद्र से शादी नहीं करेंगी । बाद में हेमा ने धर्मेद्र को अपना हमसफर चुना । इनकी दो बेटियों का नाम ऐशा देयोल और अहाना देयोल है। आज भी इनकी प्रेम कहानी की मिसाल दी जाती है।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles