Wednesday, February 8, 2023
spot_img

पिता की गौशाला में टीन के डिब्बे को टेबल बना बेटी ने की पढ़ाई, अब संभालगी जज की कुर्सी

राजस्थान के उदयपुर में रहने वाली सोनल शर्मा ने अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर ऊंचा मुकाम हासिल किया है। दूधवाले की बेटी सोनल ने पूरी जिंदगी गौशाला में पढ़ाई की और अब वह जज बनने जा रही है। सोनल ने 2018 राजस्थान न्यायिक सेवा की परीक्षा को पास कर दिया है। 

whatsapp

एक साल के प्रशिक्षण के बाद वह राजस्थान की सत्र अदालत में प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट बनेगी. आरजेएस 2018 के परिणाम नवंबर 2019 में घोषित किए गए थे। हालांकि, सोनल को वेटिंग लिस्‍ट में रखा गया था। जब कुछ चयनित उम्मीदवारों ने ड्यूटी ज्‍वाइंन नहीं की तो राज्य सरकार ने बुधवार को एक आदेश जारी कर वेटिंग लिस्‍ट वाले उम्मीदवारों को ज्‍वाइंन करने के लिए कहा।

परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण सोनल ट्यूशन या फिर महंगी अध्ययन सामग्री का खर्च उठाने में सक्षम नहीं थी। सोनल अपनी साइकिल से कॉलेज जाती थी। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके पास उनकी गौशाला के एक कोने में रखी खाली तेल की केन से बनी एक मेजलिफ्ट टेबल थी जहां वह अपने पशुओं की देखभाल करते हुए पढ़ती थी।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक सोनल ने “ज्यादातर समय मेरी चप्पल में गाय का गोबर लगा रहता थी। जब मैं स्कूल में थी तो मुझे अपने सहयोगियों को यह बताने में शर्म महसूस होती थी कि मैं एक दूधवाले के परिवार से थी। लेकिन अब, मुझे अपने माता-पिता पर गर्व महसूस होता है।

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles