Tuesday, February 7, 2023
spot_img

हादसों के कारण बर्बाद हो गया इन फिल्मी सितारों का करियर, कोमा में चली गयी थी ये वाली एक्ट्रेस

बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे हैं जिनका रातों-रात कैरियर चमक उठा तो कई ऐसे सितारे भी हैं जिन्होंने कई सालों घिसने के बाद भी अपनी पहचान नहीं बना पाए. आपने कई ऐसे सितारों के बारे में सुना होगा जिनका शूटिंग के दौरान एक्सीडेंट हुआ और फिर से ठीक हो कर काम पर लौट आए पर कई सितारे ऐसे भी हैं जिनका एक सड़क हादसे ने सब कुछ बर्बाद कर दिया और वह गुमनामी की जिंदगी जीने के लिए मजबूर हो गए आइए हम आपको ऐसे ही कुछ बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बताएंगे.

whatsapp

चंद्रचूड़ सिंह


बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में से एक माचिस से फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाले एक्टर चंद्रचूड़ सिंह ने कई फिल्मों में काम कर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया. कहा जाता है कि चंद्रचूड़ सिंह की कैरियर इस कदर बॉलीवुड की ऊंचाइयों पर पहुंच गया कि उन्हें अगर फिल्म नहीं पसंद आते थे तो वह फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया करते थे. लेकिन साल 2000 में एक सड़क हादसे में उनका कंधा इतना जख्मी हो गया कि चोट से उबरने में उन्हें 10 साल से अधिक का समय लगा. इस कारण उनका करियर खत्म हो गया हालांकि कुछ दिनों पहले ही चंद्रचूड़ सिंह सुष्मिता सेन के साथ एक भी वेब सीरीज ‘आर्या’ में दिखाई दिए.

अनु अग्रवाल


साल 1990 में एक फिल्म आई Aashiqi. इस फिल्म के गीत, अभिनेता और अभिनेत्री की एक्टिंग इस कदर लोगों के दिल में जगह बनाई की आज के जमाने में भी इसकी चर्चा होती है. दरअसल 21 साल की बेहद मासूम से नजर आने वाली अनु अग्रवाल इस फिल्म में अभिनेता राहुल राय के साथ देखी गई थी. इन दोनों के फिल्म आशिकी बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपर हिट हुई. उसके बाद इन्होंने रातों-रात स्टारडम हासिल कर लिया लेकिन साल 1999 के एक हादसे ने इनकी पूरी जिंदगी ही बदल दी. 1999 में आधी रात को अनु अग्रवाल एक पार्टी से घर लौट रही थी उसी वक्त उनकी गाड़ी पलट गई और बुरी तरीके से Annu Aggarwal लहूलुहान हो गए सबसे बुरा तो तब हुआ जब अनु अग्रवाल 19 दिनों तक कोमा में रहे. कोमा से बाहर आने के बाद अनु अपनी याददाश्त खो चुके थे. हालांकि बिहार के मुंगेर स्थित योग विद्यालय में साधना करके यादाश्त उनकी वापस आ गई. लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. अनु के हाथ से वक्त निकल चुका था, लेकिन वह पूरी तरह से ठीक हो गई थी.

साधना


बॉलीवुड सिनेमा के छठे दशक की खूबसूरत अभिनेत्री और बेहतरीन अदाकारा ओं में से एक साधना को यूं तो अपनी उम्दा फिल्मों के लिए जाना जाता है. इन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी. हालांकि एक वक्त ऐसा भी आया जब इन्हें गुमनामी जिंदगी जीनी पड़ी. एक सड़क हादसे में साधना की आंखों को जबरदस्त नुकसान पहुंचा था इसके कारण उनका पूरा चेहरा ही खराब हो गया था. कई साल पहले साधना एक फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान दिखी थी लेकिन इन्हें कोई पहचान नहीं पाया था. अब साधना हमारे बीच नहीं है आपको बता दें, कि साल 2015 में इनका निधन हो गया.

whatsapp-group

जीनत अमान


अपने दौर की सबसे बोल्ड ग्लैमरस और प्रसिद्ध अभिनेत्री जीनत अमान के साथ भी हादसा हुआ था. जीनत अमान का नाम कभी संजय खान के साथ जुड़ा था. एक वक्त दोनों के रिश्तो में कड़वाहट आ गई थी जानकारी के मुताबिक एक बार संजय खान ने गुस्से में जीनत अमान को इतना पीटा था कि उनकी आंख पर काफी चोट आई थी. इस चोट से उनका चेहरा बुरी तरीके से प्रभावित हुआ था और इसका असर उनके करियर पर पड़ा.

सुधा चंद्रन


बॉलीवुड की प्रसिद्ध डांसर और एक्टर सुधा चंद्रन भी एक जबरदस्त सड़क हादसे का शिकार हुई थी. साल 1991 में एक सड़क हादसे में उनका पैर जख्मी हो गया था और एक पैर सीधा काटकर हटाना पड़ा था. तब सुधा चंद्रन की उम्र महज 16 साल थी. इसके बाद उन्होंने लकड़ी का पैर लगवा लिया. 2 साल बाद उन्होंने फिर से वापसी की और डांस करना जारी रखा. सुधा चंद्रन गिनती के ही फिल्मों में देखी गई. लेकिन 2006 के बाद उन्हें किसी भी फिल्म में नहीं देखा गया. आपको बता दें कि सुधा चंद्रन ने कई सीरियल्स में भी काम किया है.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles