Tuesday, February 7, 2023
spot_img

घोड़े पर बैठ बारात लेकर पहुंची दुल्हन, दूल्हे ने किया आरती की थाली स्वागत, ये थी वजह

शादी के मौके पर बैंड बाजे के साथ दूल्हा घोड़ी पर बैठकर बरात लेकर मंडप तक पहुंचता है। लेकिन यूपी में एक ऐसी शादी हुई जहां कुछ अलग ही देखने को मिला। शादी के मौके पर बैंड बाजे और घोड़े के साथ बारात तो निकली लेकिन दूल्हे की नई दुल्हन की।

whatsapp

मामला बुलंदशहर के स्याना कस्बे का है। जहां चौहान परिवार की बेटी राधा की शादी दिल्ली के GTB Nagar में रहने वाले सनी चौहान के साथ 13 दिसंबर को तय हुई थी। लेकिन यह शादी कुछ अलग अंदाज में हुई इस शादी ने लोगों के सामने एक मिसाल पेश की और पूरे रीति-रिवाज से खुद को अलग किया।

दिल्ली के GTB Nagar के रहने वाले सनी चौहान अपनी बरात लेकर बुलंदशहर की स्याना के नवाब फॉर्म हाउस पहुंचे। उनकी बारात पहुंचने से पहले ही राधा के पिता बॉबी ने अपनी बेटी की बारात निकलवा दी। आपको बता दें कि राधा के पिता ने पंजाब के अमृतसर से स्पेशल खालसा बैंड भी मंगवाया। इसके बाद राधा घोड़ी पर बैठी और बरात उठे दुल्हन की बग्गी के आगे फुल सजाए गए थे बरात पर भी फूलों की बरसात हो रही थी। इसके बाद शानदार आतिशबाजी के साथ राधा की बारात निकली इस दौरान दुल्हन को घोड़े पर सवार देखकर हर कोई चकित रह गया।

दूल्हे ने किया स्वागत

आमतौर पर देखा जाता है कि जब भी बरात वाले दुल्हन के यहां पहुंचते हैं तो उनका स्वागत किया जाता है। लेकिन यहां मामला कुछ और था। जैसे ही राधा की बारात नाचते, गाते, बजाते फार्महाउस पहुंची तो दूल्हे ने बिना किसी देर के आगे बढ़कर बारात का स्वागत किया। इसके बाद धूमधाम से इन दोनों की शादी हुई शादी खत्म होने के बाद दुल्हन बनी राधा अपने दूल्हे Sunny के साथ अपने ससुराल दिल्ली चली आई।

whatsapp-group

राधा के पिता बॉबी ने कहा कि मेरी बेटी किसी भी मामले में बेटों से कम नहीं है। उन्होंने सोचा जब बेटों के घोड़े पर चढ़ने की परंपरा है तो बेटियों की क्यों नहीं? उन्होंने समाज को एक नया संदेश देने की कोशिश की यही वजह है कि राधा को घोड़े पर बैठा कर इनकी बारात निकाली गई।

राधा के पिता का मानना है कि बेटियों का कन्यादान नहीं करना चाहिए क्योंकि बेटियां हमारी जिंदगी का एक अनमोल हिस्सा है। उनके दान करने के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता। राधा के छोटे भाई ने कहा कि मेरी मां नहीं है लेकिन मां के गुजर जाने के बाद पिता ने मां जैसा ही प्यार दिया। राधा के पिता ने इस शादी से समाज को एक नया संदेश देने की कोशिश की है।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles