Thursday, February 2, 2023
spot_img

तेजस्‍वी ने CM नीतीश को बताया बिहार का किम जोंग, जाने ऐसा क्यों कहा !

दरअसल बिहार सरकार ने एक नया फरमान जारी किया है बिहार में अगर आपने किसी भी मांग को लेकर प्रदर्शन किया तो फिर आप के लिए मुसीबत हो सकती है। नीतीश कुमार सरकार ने मंगलवार को एक नया फरमान जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि अगर कोई प्रदर्शन करता है तो फिर पुलिस के द्वारा उसका आचरण प्रमाण पत्र खराब किया जा सकता है। डीजीपी एसके सिंघल की ओर से जारी किए गए इस फरमान में कहा गया कि सरकारी ठेका, सरकारी नौकरी, हथियार का लाइसेंस और पासपोर्ट के लिए पुलिस सत्यापन प्रतिवेदन लेना आवश्यक है।

whatsapp

नीतीश कुमार के इस नए फरमान पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है उन्होंने ट्वीट के जरिए इन्हें किम जोंग बता दिया। तेजस्वी यादव ने उन पर हमला बोला है और कहा है कि नीतीश कुमार अपने फैसले के जरिए मुसोलिनी और हिटलर को भी चुनौती दे रहे हैं।

बेचारे 40 सीट के मुख्यमंत्री कितने डरे हैं

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा “मुसोलिनी और हिटलर को चुनौती दे रहे हैं नीतीश कुमार। कहते हैं कि अगर किसी नेता व्यवस्था के विरुद्ध धरना प्रदर्शन कर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग किया तो आपको नौकरी नहीं मिलेगी। मतलब नौकरी भी नहीं देंगे और विरोध प्रकट भी नहीं करने देंगे बेचारे 40 सीट के मुख्यमंत्री कितने डरे हैं”।

आदेश पत्र के बाद मची खलबली

डीजीपी एसके सिंघल के आदेश से निकले इस आदेश पत्र के बाद बिहार में सियासत तेज हो गई है। कहा जा रहा है कि पुलिस मुख्यालय इस तरह का आदेश निकाल कर लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन करने में जुटा है। आपको बता दें कि बिहार में विभिन्न मुद्दों पर धरना और विरोध प्रदर्शन होते रहता है ऐसे में अगर सरकारी नौकरी की बात आई तो उन लोगों को धरना प्रदर्शन से रोकना कितना उचित होगा?

whatsapp-group

सोशल मीडिया को लेकर भी हो चुका है फरमान जारी

दरअसल पिछले दिनों ही नीतीश कुमार की सरकार ने एक और फरमान जारी किया जिसमें कहा गया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उनके किसी विधायक या फिर मंत्री या फिर किसी सरकारी अधिकारी पर अगर कोई अपमानजनक टिप्पणी की गई तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles