Tuesday, February 7, 2023
spot_img

सनी लियोन को याद आए अपने गुजरे दिन, कहा- मैं भारतीय गोरी लड़की थी. मेरे हाथ पैर…’

सनी लियोन का नाम सुनते ही लोगों के दिमाग में क्या आता है हमें बताने की जरूरत नहीं है. सनी लियोन के दुनिया भर में कई फैंस है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इनका रियल नेम क्या है. इनका असल नाम करनजीत कौर वोहरा उर्फ सनी लियोन है. इनका जन्म एक पंजाबी परिवार में हुआ था इनकी मां हिमाचल प्रदेश की थी.

whatsapp

बॉलीवुड में कदम रखने से पहले सनी लियोन पोर्न इंडस्ट्री में काम किया करती थी और देखते ही देखते वह बहुत बड़ी पोर्न स्टार बन गई. जब इन्होंने बॉलीवुड में एंट्री मारी तो लोगों के दिल में एक अलग जगह बनायी. लेकिन इन्हें काफी विरोध का सामना करना पड़ा इन्होंने बॉलीवुड में करियर की शुरुआत जिस्म 2 से की इस फिल्म का कई संगठनों ने भारी विरोध प्रदर्शन किया. जिस तरह से इनका बैकग्राउंड रहा है तो जगजाहिर है कि भारत जैसे देशों में लोगों की भावनाएं जल्दी आहत हो जाती है.

पहली बार जब बिग बॉस के घर में महेश भट्ट ने देखा तो तभी उन्‍हें अपनी फिल्‍म में कास्‍ट करने का ऑफर दे दिया था. इसके बाद साल 2012 में सनी लियोनी ने जिस्म-2 में रणदीप हुड्डा के अभिनेत्री का किरदार निभाया. इसके बाद देखते ही देखते Sunny Leone अश्लील फिल्मों की दुनिया से बॉलीवुड एक्ट्रेस के रूप में अपनी पहचान बनाने लगी. इसके बाद उन्हें एक से बढ़कर एक फिल्में मिलने लगी.

आज इसमें कोई दोराय नहीं है कि सनी लियोन बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान और छवि बना चुकी है. लेकिन कई इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि अपने अतीत को कभी भुलाया नहीं जा सकता. सनी लियोनी के अतीत से पूरी दुनिया अच्छी तरह से वाकिफ है कि कैसे उन्होंने अश्लील इंडस्ट्री से बॉलीवुड इंडस्ट्री तक का सफर किया.

whatsapp-group

सनी का जन्म कनाडा में एक सिख पंजाबी परिवार में हुआ था. उनके पिता का जन्‍म तिब्‍बत में हुआ, बाद में वे दिल्‍ली में रहने लगे थे. वहीं उनकी मां हिमाचल प्रदेश की ही है. सनी लियोन के ऊपर एक वेब सीरीज वेब सीरीज भी बनी है ‘करनजीत कौर’ इसमें सनी के जिंदगी की हर पहलू को बारीकी से दिखाया गया है.

सनी लियोन एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि बचपन के दिनों में उन्हें बुलिंग का सामना करना पड़ता था. लोग उन्हें बुली कह कर बुलाते थे और इसके चलते उन्हें खूब परेशानी होती थी यह सब सुनना सनी को अच्छा नहीं लगता था.

सनी लियोन ने कहा कि जिन लोगों को दूसरे लोगों द्वारा परेशान किया जाता है वह बाद में दूसरों के साथ भी वैसा ही करने लग जाते हैं. बुली होना किसी को अच्छा नहीं लगता जब उन्होंने इस बात का इंटरव्यू में खुलासा किया तो लोग हैरान रह गए. सनी ने कहा मुझे भी उतना ही परेशान किया गया है जितना कि और कई लोगों को किया जाता है बचपन में मुझे काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है.

सनी लियोन ने इंटरव्यू के दौरान बताया मैं भारतीय गोरी लड़की थी. मेरे हाथ पैर पर काले मोटे बाल थे. मैं अजीब लगती थी मेरा पहनावा वगैरह भी उतना अच्छा नहीं था. इसलिए मुझे बुली किया जाता था और यह बिल्कुल भी मजाक नहीं है. मेरे साथ और जो मुझ पर बीती है यह मुझे ही पता है.

सनी लियोन ने कहा कि अगर आपको Buli किया जाता है तो आप कोशिश करें कि आप दूसरों के साथ वैसा ना करें. Buling करने वाले लोगों को सनी लियोन ने डरपोक बताया था.आपको बता दें कि सनी लियोनी ने साल 2018 में एक बच्ची को गोद लिया. उन्होंने डेनियल वेबर से शादी की है. इसके बाद शेरोगेसी से दो जुड़वा बच्चों की मां बनी. सनी कुल 3 बच्चों की मां है.

अपने पुराने छवि को लेकर शुरुआती दौर में सनी लियोन को बॉलीवुड में काफी संघर्ष करना पड़ा उन्हें कोई भी निर्माता निर्देशक अपनी फिल्म में नहीं लेना चाहता था हालांकि इसके बावजूद उन्होंने अपनी अपने अभिनय के दम पर लोहा मनवाया और जिस्म 2, Ragini MMS जैकपोट जैसी फिल्मों में काम किया. फिल्मों में Sunny Leone अपनी पुरानी छवि की छाप छोड़ चुकी है और दर्शकों ने भी इसे काफी पसंद किया है. आलम यह था कि लोग इन फिल्मों को सिर्फ सनी लियोन के नाम पर देखने गए.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles