Monday, February 6, 2023
spot_img

बिहार के श्रेयसी सिंह का शूटिंग चैंपियनशिप वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में हुआ चयन

बिहार के जमुई से नवनिर्वाचित विधायक और अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह विधायक बनने के बाद भी अपने खेल प्रेम को नहीं छोड़ा. बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह विधायक रहते हुए एक बार फिर देश को मेडल दिलाने के लिए निशाना लगाएगी. आपको बता दें कि Jamui विधानसभा सीट से विधायक श्रेयसी सिंह इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में अपनी जगह बना ली है.

whatsapp

बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह ने कहा कि राजनीति में आने से पहले वह हमेशा कहते रहे कि वह शूटिंग करती रहेगी. इसका यह मतलब नहीं कि वह अपने क्षेत्रों के लोगों से दूर है. जमुई के लोगों के भरोसे पर वह पूरी तरह से खरे उतरेंगे. उन्होंने कहा कि हमें यह लगता है आज मेरा चयन भारत के लिए होने पर हमारे क्षेत्र की को कोई जनता खुश नहीं होगी.

भाजपा विधायक ने कहा कि उनकी चाहत है कि बिहार के खिलाड़ियों की प्रतिभा को उचित प्लेटफार्म मिले जिसके लिए वह काम कर रही है. आपको बता दें कि जमुई विधानसभा सीट से विधायक बनने के बाद अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित ऐसे सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र में खिलाड़ियों और खेल को बढ़ावा देने के लिए काम को शुरू कर चुकी है. जिला प्रशासन से लगभग 11 करोड़ की लागत से स्पोर्ट्स कंपलेक्स बनवाने के लिए उन्हें मंजूरी दे दी गई.

पिता के सपनों को कर रही है पूरा

भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह अपने पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय दिग्विजय सिंह के सपनों को पूरा करने में लगी हुई है. उन्होंने अपने पिता की राजनीतिक विरासत को संभालते हुए राजनीति और निशानेबाजी को भी एक साथ लेकर चल रही है. आपको बता दें कि श्रेयसी सिंह Jamui जिले के गिद्धौर की रहने वाली पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय दिग्विजय सिंह की बेटी है. दिग्विजय सिंह, Sheryashi Singh की मां पुतुल कुमारी बांका संसदीय क्षेत्र से सांसद रह चुके हैं.

whatsapp-group

आपको बता दें कि 2020 विधानसभा चुनाव में श्रेयसी सिंह ने बीजेपी के टिकट पर Jamui विधानसभा से चुनाव लड़ा था और उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल के विजय प्रकाश को 41,009 वोटों के बड़े अंतर से हराया था. आखिरी राउंड की गिनती के बाद श्रेयसी सिंह को 79,156 वोट मिले. जबकि राष्ट्रीय जनता दल उम्मीदवार विजय प्रकाश को 38,147 वोट मिले थे.

दिल्ली में ISSF शूटिंग चैंपियनशिप वर्ल्ड कप का आयोजन आने वाले 17 से 29 मार्च तक होना है. जिसमें श्रेयसी सिंह भारत के टीम में क्वालीफाई कर गई है. आपको बता दें कि श्रेयसी सिंह कॉमनवेल्थ गेम में गोल्ड मेडल जीत चुकी है. इसके बाद उन्हें अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया था.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles