Wednesday, February 1, 2023
spot_img

अपने से 7 साल बड़ी, दो बच्चो की माँ से शिखर धवन ने की है शादी, काफी दिलचस्प इन दोनों की प्रेम कहानी

कहते हैं कि अगर किसी से प्यार हो जाए तो ना जाति दिखता हैं, ना धर्म ना ही उम्र. दुनिया भर में कई ऐसी प्रेम कहानियां हैं जिन्होंने उम्र और धर्म के बंधनों से ऊपर उठकर अपने प्यार को अपना बनाया है. यह सिर्फ बॉलीवुड फिल्मों में ही नहीं बल्कि रियल लाइफ से जुड़ी कहानियां भी हैं. आज हम ऐसे ही एक मशहूर क्रिकेटर के बारे में बात करेंगे जिनकी पत्नी उनसे उम्र में करीब 7 साल बड़ी है.

whatsapp

हम बात कर रहे हैं 5 दिसंबर 1985 को दिल्ली में जन्में शिखर धवन की. शिखर धवन को भारतीय क्रिकेट टीम का गब्बर कहा जाता है. धवन को आज दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में गिना जाता है शतक बनाने के बाद उनका मूछों को ताव देते हुए जश्न मनाने का अंदाज पूरी दुनिया को पसंद है. तो आइए आज हम शिखर धवन की निजी जिंदगी से जुडी कुछ जानकारियां बताते हैं.

आपको बता दें कि भारत के विस्फोटक और बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन ने 30 अक्टूबर 2012 को आयशा मुखर्जी से शादी की थी. लेकिन आप यह जानकर हैरान होंगे कि उनकी पत्नी उनसे उम्र में करीब 7 साल बड़ी है इतना ही नहीं शादी से पहले आयशा दो बच्चों की मां थी. आयशा शिखर की पत्नी बनने से पहले एक और शादी कर चुकी थी यह उनकी दूसरी शादी थी. हालांकि दो बच्चों की मां होने के बावजूद शिखर धवन ने इनको अपना जीवन संगिनी बनाया.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर दोनों मिले कैसे भारतीय टीम के टर्मिनेटर कहे जाने वाले हरभजन सिंह ने इन दोनों की दोस्ती कराई थी. हरभजन सिंह दोनों को पहले से ही जानते थे फिर इन्होंने शिखर को आयशा के बारे में बताया फिर धीरे-धीरे इन दोनों में गहरी दोस्ती होने लगी और धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गया. जब शिखर धवन ने आयशा को अपने दिल की बात बताई तो आयशा ने इनसे कोई भी बात नहीं छुपाई. उन्होंने कहा कि उनकी पहली शादी टूट चुकी है और उनके दो बच्चे भी हैं इसके बावजूद शिखर ने मुस्कुराते हुए कहा मुझे इस बात से कोई दिक्कत नहीं है.

whatsapp-group

शिखर धवन धवन की यह बात सुनकर आयशा की खुशी का ठिकाना नहीं रहा इसके बाद इन दोनों ने शादी करने का फैसला लिया. आखिरकार 30 अक्टूबर 2012 को यह दोनों शादी के बंधन में बंध गए शिखर धवन ने ना सिर्फ आयशा से शादी किया बल्कि उनके दो बच्चों को भी अपनाया और वह दोनों को सगे पिता के जैसे बेहद प्यार करते हैं और बहुत ही खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं. आपको बता दें कि आयशा और शिखर धवन का एक बेटा भी है जो कि देखने में बेहद क्यूट है.

आपको बता दें कि शिखर धवन की पत्नी आयशा का बचपन ऑस्ट्रेलिया में बीता उन्होंने अपनी पहली शादी ऑस्ट्रेलिया में ही की थी हालांकि उनकी शादी ज्यादा दिन तक नहीं चल पाई और वह दोनों अलग हो गए. इसके बाद आयशा ने भारत की ओर रुख किया उन्हें बचपन से ही स्पोर्ट्स में बहुत ही दिलचस्पी थी और उन्हें क्रिकेट से बहुत ही लगाव था. आयशा जब शिखर के जिंदगी में आए तो शिखर का करियर काफी तेजी से आगे बढ़ा यूं कहें कि आयशा शिखर के लिए लकी लेडी साबित हुई फिलहाल यह दोनों और इनके बच्चे काफी खुश हाल जिंदगी बिता रहे हैं.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles