Monday, January 30, 2023
spot_img

17 दिसंबर से बिहार में आएगी शीतलहरी, अगले दो दिनों में बारिश होने की संभाबना

बिहार में कोहरे का कहर जारी है. पूरा बिहार घने कोहरे की चपेट में है. ठंड के साथ कोहरे की दोहरी मार ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. राजधानी पटना में कोहरे का कहर कुछ ऐसा है कि विजिबिलिटी दिन में भी 150 मीटर तक रहने के कारण वाहन चालक लाइट जलाकर गाड़ी चला रहे हैं. बढ़ते घने कोहरे के कारण सबसे ज्यादा प्रभाव यातायात पर पड़ रहा है. ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. मौसम विभाग की माने तो 17 दिसंबर को कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं.

whatsapp

17 दिसंबर को पड़ेगी कड़ाके की ठंड

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो बिहार में अभी काहरे का कहर जारी रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, पर्वतीय इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ का असर 15 व 16 दिसंबर को बिहार के मौसम पर पड़ सकता है. इन विक्षोभों के बिहार में प्रवेश करने पर कुछ जगहों पर आंशिक बारिश की भी संभावना है. इसके चलते 24 घंटे बाद ठंड बढ़ने का अनुमान किया जा रहा है. अगर इन विक्षोभों का व्यापक असर दिखा तो 17 दिसंबर से कड़ाके की ठंड पड़ सकती है.

घरे कोहने और कड़क ठंड की मार से बचने के लिए आसपास से लकड़ी चुनकर आग जलाकर ठंड से निजात पाने की कोशिश कर रहे हैं. बिहार में बढ़ती ठंड से सबसे ज्यादा परेशानी बुजुर्ग और बच्चों को हो रही है लकड़ी इकट्ठे कर लोग आग लगा जलाकर शरीर में गर्माहट ला रहे हैं.

हांलाकि कल पटना के अधिकतम तापमान में सुधार हुआ है अधिकतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान अब भी सामान्य से चार डिग्री ऊपर यानि 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई है. वहीं गया में 13.6 सेल्सियस रही.कई शहरों में तापमान में उतार-चढ़ाव देखे जा रहे हैं पूर्णिया और भागलपुर में तापमान 16.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.वहीं भागलपुर में लगातार पारा गिरने से ठंड बढ़ रही

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles