Monday, February 6, 2023
spot_img

बिहार के इस लड़के के बेली डांस के सामने है शकीरा भी फेल, वो भी बिना कोई ट्रेनिंग

प्रतिभा कहीं भी और किसी में भी हो सकती है, प्रतिभा ना तो अमीरी देखती है ना ही गरीबी ना ही जात-पात. बिहार के कटिहार के रहने वाले मानव झा के वीडियो को इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है. मानव बिहार के पहले मेल बेली डांसर हैं उनका डांस देखकर आप भी उनके दीवाने हो जाएंगे.

whatsapp

मानव झा कटिहार के कुर्सेला प्रखंड कटोरिया गांव के रहने वाले हैं. इस मेल बेली डांसर के डांस ने पूरे गांव में तो धूम मचाया है साथ ही साथ सोशल मीडिया पर जमकर धमाल मचा रहा है. मानव झा कोई लड़की नहीं बल्कि लड़का है. Manav Jha एक युवक बेली डांसर है.

आम तौर पर देखा जाए तो इस क्षेत्र में (बेली डांस) ज्यादा दबदबा महिलाओं का रहता है. मानव झा के ऊपर कई तरह का सामाजिक ताना भी सुनना पड़ा लेकिन इन सब को नजरअंदाज कर उन्होंने बेली डांस को ही अपना जुनून बनाया. अपने दृढ़ निश्चय के बल पर इस बेली डांस को अपना करियर बना लिया है. मानव झा का डांस देखकर उनके गांव वाले कहते हैं कि उसे मां सरस्वती से डांस विद्या का उपहार मिला है.

मानव झा भले ही लड़के हैं लेकिन इनका लुक भी लड़की की तरह ही है. ऐसे में कई लोग उनके डांस को देखकर पुरुष और महिला में फर्क करने में फंस जाते हैं. अपनी कला से ग्रामीणों का मन मोह रहे मानव के कई बड़े सपने हैं. मानव चाहते हैं कि राज्य सरकार उनकी मदद करें ताकि इस शैली को वह मुकाम तक पहुंचा सकते हैं.

whatsapp-group

मानव झा के परिजन और गांव की महिलाएं इनके बेली डांस को देखकर गदगद हो जाते हैं साथ ही साथ मानव को इस क्षेत्र में बुलंदियों को छू लेने का आशीर्वाद भी देते हैं. कटिहार जिले के एक छोटे से गांव का यह होनहार युवक अपने दम पर इस विशेष नृत्य शैली के माध्यम से कला क्षेत्र में नया मुकाम हासिल कर सके

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles