Wednesday, February 1, 2023
spot_img

काफी दिलचस्प है शाहनवाज हुसैन की प्रेम कहानी, लड़की काे बस में फॉलो करते थे CM नीतीश के ये मंत्री

शाहनवाज हुसैन बीजेपी के कद्दावर नेता माने जाते हैं बिहार में बीजेपी का मुख्य रूप से वह मुस्लिम चेहरा है। केंद्र की राजनीति से हाल ही में शाहनवाज हुसैन नीतीश सरकार में उद्योग मंत्री बने हैं। इससे पहले शाहनवाज हुसैन बाजपेई सरकार में मंत्री रह चुके हैं। लेकिन आज हम उनके लव स्टोरी के बारे में बात करेंगे एक ऐसा भी समय था जब शाहनवाज हुसैन अपनी प्रेमिका के प्यार में करीब 9 साल तक पापड़ बेले। इस दौरान वह दिल्ली की बसों में लड़की को कई सालों तक फॉलो करते रहे। यही नहीं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के कारण राजनीति से बॉलीवुड में भी एंट्री करते-करते रह गए थे।

whatsapp

दिल्ली की बसों में करते थे लड़की का पीछा

बात उन दिनों की है जब शहनवाज हुसैन अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहे थे, वे रोजाना जिस बस से कॉलेज आते-जाते थे उसी में एक खूबसूरत लड़की भी जाया करती थी। लड़की का नाम था रेनू शर्मा, वह हायर सेकेंडरी की पढ़ाई कर रही थी। एक ही बस में जाने के कारण दोनों की मुलाकातें तो होती थी लेकिन बातचीत नहीं। शहनवाज हुसैन धीरे-धीरे रेनू की ओर आकर्षित होने लगे और जल्दी ही यह अट्रैक्शन प्यार में बदल गया।

शाहनवाज हुसैन को रेनू की आंखे बहुत पसंद आईं। अब उन्होंने लड़की को फॉलो करना शुरू किया। कई बार बस में दोनों की मुलाकात हो जाती थी, लेकिन अब तक कोई भी बात नहीं बनी थी। एक दिन ऐसा मौका आया जब बस में शाहनवाज को तो सीट मिल गई, लेकिन उस लड़की (रेनू) को नहीं मिली, तो उन्होंने उसे अपनी सीट ऑफर कर दी। रेनू ने उनके ऑफर को शिष्टचार के तौर पर लिया और सीट पर बैठ गई। शाहनवाज एक दिन उस लड़की के घर पहुंच गए। इधर-उधर की बातों से लड़की के घर वालों से अच्छा रिश्ता बना लिया। इसके बाद वह लड़की घर आने-जाने लगे।

प्यार के इजहार के बीच में आड़े आ गया धर्म

शाहनवाज हुसैन ने जब रेनू से अपने प्यार का इजहार किया तो वह गुस्सा हो गई। उन्होंने एक-दूसरे का धर्म का हवाला दिया लेकिन सैयद शाहनवाज हुसैन ने हार नहीं मानी और आखिरकार इन दोनों का प्यार साल 1994 में शादी में बदल गया अब इन दोनों के दो बच्चे भी हैं।

whatsapp-group

घर में मनाए जाते दोनों धर्मों के त्योहार

भले ही शाहनवाज हुसैन मुसलमान और उनकी पत्नी हिंदू धर्म के हो लेकिन उनके घर में ईद और होली दिवाली दोनों धर्मों के त्योहार मनाए जाते हैं दोनों के बीच की बॉन्डिंग को लेकर उनकी पत्नी रेनू ने पहले भी बता चुकी है कि शाहनवाज बेहद प्यारे सरल और हंसमुख इंसान हैं।

बाजपेई ने बॉलीवुड हीरो बनने से रोका

एक इंटरव्यू के दौरान शाहनवाज हुसैन ने बताया था कि बाजपेई जी ने मुझे बॉलीवुड में जाने से रोक दिया था। उन्होंने कहा कि आप राजनेता ही अच्छे लगते हैं फिल्मों में जाने की बात छोड़ दें। इसके बाद शाहनवाज हुसैन ने बॉलीवुड मे जाने की इच्छा का त्याग कर दिया। आपको बता दें कि जब शाहनवाज हुसैन बाजपेई सरकार में केंद्रीय मंत्री थे तब कुछ बॉलीवुड के निर्माताओं ने उन्हें फिल्म में लीड रोल के लिए संपर्क किया था।

बिहार कैबिनेट में मिली है जगह

शाहनवाज हुसैन का जन्म 12 दिसंबर 1968 को बिहार के सुपौल जिले में हुआ था। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत लोकसभा चुनाव के दौरान 1999 में किया था। साल 2004 के लोकसभा चुनाव में शाहनवाज हुसैन हार गए फिर 2006 में भागलपुर की लोकसभा सीट से सांसद बने। इसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में हार के बाद शाहनवाज हुसैन बीजेपी में हाशिए पर चले गए। यहां तक कि 2019 में उन्हें टिकट तक नहीं मिला हालांकि तब तक बीजेपी उनसे प्रवक्ता के तौर पर सेवा लेती रही। अब एक बार फिर उनका बिहार के सक्रिय राजनीति में उदय हुआ है।

शपथ और पदभार ग्रहण में साथ रही पत्नी

शाहनवाज हुसैन और नीतीश कुमार के कैबिनेट में उद्योग मंत्री बने हैं। बुधवार को शपथ और पदभार ग्रहण के दौरान उनकी पत्नी रेणु उनके साथ दिखी।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles