Wednesday, February 1, 2023
spot_img

नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, 8 फरवरी से खुल जाएंगे कक्षा 6 से कक्षा 8 तक के स्कूल

कोरोना काल में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। क्लास आठवीं तक के स्कूल खोलने की हरी झंडी नीतीश सरकार ने दे दी है। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बैठक में यह निर्णय लिया गया कि 8 फरवरी से कक्षा 6 से लेकर 8 तक के बच्चे बच्चे अब स्कूल जा सकेंगे।

whatsapp

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई जिसमें यह फैसला लिया गया कि अभी फिलहाल 50% बच्चे ही स्कूल आएंगे। लेकिन शिक्षकों की उपस्थिति 100 फ़ीसदी होगी।

कहा गया कि कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए स्कूल खोले जाने का निर्णय लिया गया है। इसको लेकर कहा गया कि पानी की टंकी, किचन, बॉथरूम तथा अन्य जगहों को सेनीटाइज किया जाएगा। स्कूल में सेनीटाइजर तथा साबुन की सुविधा उपलब्ध करानी होगी। साथ ही छात्रों के बीच 6 फीट की दूरी रख रखी जाएगी।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के दौरान कई महीनों तक स्कूल में ताले लटके रहे। हालांकि बीच में नीतीश सरकार ने स्कूल खोलने के लिए हरी झंडी दे दी थी। लेकिन स्कूल खोलने के बाद कई जगह से छात्रों और शिक्षकों के संक्रमित होने की खबरें आई इस बीच फिर से स्कूलों को बंद किया गया।

whatsapp-group

हालांकि अब नीतीश सरकार ने कक्षा 6 से लेकर कक्षा 8 तक के लिए स्कूल खोलने को हरी झंडी दे दी है। अब देखना होगा कि बच्चों को स्कूल भेजने अभिभावक को हिचकिचाहट तो नहीं होगी।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles