नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, 8 फरवरी से खुल जाएंगे कक्षा 6 से कक्षा 8 तक के स्कूल

कोरोना काल में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। क्लास आठवीं तक के स्कूल खोलने की हरी झंडी नीतीश सरकार ने दे दी है। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बैठक में यह निर्णय लिया गया कि 8 फरवरी से कक्षा 6 से लेकर 8 तक के बच्चे बच्चे अब स्कूल जा सकेंगे।

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई जिसमें यह फैसला लिया गया कि अभी फिलहाल 50% बच्चे ही स्कूल आएंगे। लेकिन शिक्षकों की उपस्थिति 100 फ़ीसदी होगी।

कहा गया कि कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए स्कूल खोले जाने का निर्णय लिया गया है। इसको लेकर कहा गया कि पानी की टंकी, किचन, बॉथरूम तथा अन्य जगहों को सेनीटाइज किया जाएगा। स्कूल में सेनीटाइजर तथा साबुन की सुविधा उपलब्ध करानी होगी। साथ ही छात्रों के बीच 6 फीट की दूरी रख रखी जाएगी।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के दौरान कई महीनों तक स्कूल में ताले लटके रहे। हालांकि बीच में नीतीश सरकार ने स्कूल खोलने के लिए हरी झंडी दे दी थी। लेकिन स्कूल खोलने के बाद कई जगह से छात्रों और शिक्षकों के संक्रमित होने की खबरें आई इस बीच फिर से स्कूलों को बंद किया गया।

whatsapp channel

google news

 
Also Read:  बिहार में सड़कों के लिए अधिग्रहित जमीन की मुआवजा राशि को लेकर बड़ा फैसला, जाने कैसे मिलेगी भुगतान राशि

हालांकि अब नीतीश सरकार ने कक्षा 6 से लेकर कक्षा 8 तक के लिए स्कूल खोलने को हरी झंडी दे दी है। अब देखना होगा कि बच्चों को स्कूल भेजने अभिभावक को हिचकिचाहट तो नहीं होगी।

Share on