Monday, January 30, 2023
spot_img

राजद का बड़ा दावा- जिस दिन होगा मंत्रिमंडल विस्‍तार, उसी दिन गिर जाएगी नितीश सरकार

बिहार में भले ही विधानसभा चुनाव का परिणाम आ गया हो लेकिन कैबिनेट विस्तार को लेकर जदयू और बीजेपी में पेच उलझा हुआ है। कैबिनेट विस्तार में हो रही देरी को लेकर मुख्य विपक्षी दल आरजेडी जमकर हमला बोल रही है। इस बीच दलबदल का खेल भी क्लाइमेक्स पर है आपको बता दें कि चकाई से निर्दलीय विधायक सुमित सिंह और बसपा के एकमात्र विधायक जमा खान जदयू में शामिल हो चुके हैं। हाल ही में ओवैसी के 5 विधायकों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की इसके बाद कयास लगाए जाने लगे कि ओवैसी के पांचों विधायक जदयू में शामिल होंगे। इसके बाद आज राष्ट्रीय जनता दल के अचानक तीन विधायक डिप्टी सीएम तारकेश्वर प्रसाद के जनता दरबार में पहुंचे पहुंच गए इसको लेकर बिहार में सियासी हलचल और तेज हो गई है।

whatsapp

आरजेडी ने कहा बीजेपी और जदयू में सामंती नहीं

बिहार में हो रहे कैबिनेट विस्तार के देरी को लेकर पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि नई सरकार को बने कई महीने हो गए हैं। कैबिनेट विस्तार में हो रहे देरी से सरकार के सारे काम ठप पड़े हैं। उन्होंने बीजेपी और JDU पर हमला बोलते हुए कहा अब देरी क्यों हो रही है यह तो वही बताएंगे जो चोर दरवाजे से सत्ता में आए हैं।

वही राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मृत्युंजय मिश्रा ने कहा कि जिस दिन बिहार में कैबिनेट विस्तार होगी उसी दिन नीतीश कुमार की सरकार गिर जाएगी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निपटाने के चक्कर में है।

जदयू को बीजेपी से होना पड़ेगा अलग

ओवैसी के 5 एमएलए पूर्णिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नीतीश कुमार को समर्थन देने की बात कही लेकिन उन्होंने इसके लिए एक शर्त रखी। ओवैसी के पांचों विधायक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि जब तक बीजेपी गठबंधन में रहेगी समर्थन पर विचार नहीं किया जाएगा। अगर जदयू बीजेपी से गठबंधन तोड़ती है तो वह समर्थन देने के लिए तैयार है।

whatsapp-group

राजद विधायक बीजेपी की शरण में

मंगलवार 2 फरवरी को तारकेश्वर प्रसाद के जनता दरबार में अचानक राजद के तीन विधायक पहुंच गए। तारकेश्वर प्रसाद जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे तभी राजद के विधायक और पूर्व बाहुबली राजबल्लभ यादव की पत्नी विभा देवी और दो विधायक राम विष्णु सिंह लोहिया, चंद्रशेखर के साथ पहुंचे। इसके बाद कयास लगाए जाने लगे कि राजद के तीनों विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं लेकिन इन तीनों ने कहा कि यह राजनीतिक नहीं बल्कि व्यक्तिगत मुलाकात थी उन्होंने अपने क्षेत्र के विकास की बातें कहीं।

अगर अंदर की बात बताएं तो विभा देवी अपने दुष्कर्मी पति राजबल्लभ यादव की रिहाई की गुहार लगाने बिहार के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद के जनता दरबार में गई थी। आपको बता दें कि विभा देवी के पति राजबल्लभ यादव नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में जेल में सजा काट रहे हैं।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles