Wednesday, February 1, 2023
spot_img

अपने विधायकों और MLC से हर महीने 10 हजार रुपये लेगी RJD, नया फरमान जारी

बिहार विधान सभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं और इस वक्त बिहार में कड़क सर्दी है इस कड़क सर्दी में भी सूबे की राजनीति गर्म है. सूबे की मुख्य विपक्षी पार्टियां हो या सत्ताधारी पार्टी दोनों एक दूसरे पर लगातार हमलावर है. बिहार की राजनीति तब और गर्म हो गई जब जेडीयू नेता अजय आलोक ने ट्वीट किया. आरजेडी ने अपने सभी विधायकों और विधान परिषद के सदस्यों को लेकर निर्देश जारी किया है. उसमें कहा गया है कि हर महीने 10 हजार रुपए पार्टी के फंड में जमा करें.

whatsapp

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राष्ट्रीय जनता दल के कई विधायकों और एमएलसी ने यह रकम जमा करानी शुरू भी कर दी है. आरजेडी के सूत्रों ने बताया है कि पहले पार्टी ने सभी विधायकों को 25 हजार रुपए महीना जमा कराने का निर्देश जारी किया था लेकिन आरजेडी के विधायकों और एमएलसी ने इसका विरोध किया तब जाकर इस की रकम घटाई गई और अब 10 हजार रुपए प्रति महीना कर दी गई है.

अब 75 विधायक और विधान परिषद के सदस्यों को हर माह पार्टी फंड में 10 हजार रुपए जमा करना होगा. पूर्व विधायक और विधान पार्षदों को भी पैसा जमा करना होगा. इनलोगों को 4 हजार रुपए हर माह देना होगा.

इस मुद्दे को लेकर जेडीयू नेता अजय आलोक ने ट्वीट करते हुए राजद पर तंज कसते हुए लिखा, “पहले टिकट के लिए पैसा दो, जीतने के बाद तनख़्वाह में कमीशन दो, हार गए हो तो पेंशन में कमीशन दो, अबे नोट खाते हो क्या ? भूख की सीमा होती है, पैसा के मामले में लालू प्रसाद जी आपसे आगे निकल गया ये, कुबेर के राक्षसी साधक हैं ये”.

whatsapp-group

विधान पार्षद व विधायकों को राजद की ओर से बताया गया है कि यह पैसा हर जिले में पार्टी के ऑफिस के किराया और संगठन के खर्चा का काम आएगा आरजेडी के जिला ऑफिस को भी हाईटेक बनाया जाएगा जिसमें यह पैसा मददगार साबित होगा.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles