Wednesday, February 1, 2023
spot_img

सोनाली बेंद्रे पर फिदा थे राज ठाकरे, करना चाहते थे शादी, पर इस वजह से टूट गया रिश्ता

बॉलीवुड में कई ऐसे प्रेम कहानियां रही है जो समय के साथ परवान तो चढ़ी लेकिन अपने उस मुकाम पर नहीं पहुंच पाई जहां के सपने वह हर रोज देखा करती थी. ऐसे ही एक प्रेम कहानी है बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे और महाराष्ट्र के दिग्गज नेता राज ठाकरे की.

whatsapp

कभी बॉलीवुड में सोनाली बेंद्रे की खूबसूरती का बोलबाला था. 1990 के दशक में वह बॉलीवुड के टॉप एक्ट्रेस रह चुकी है. कई लोग उन्हें पसंद करते थे सोनाली की मासूमियत मुस्कान और खूबसूरती ने लाखों लोगों का दिल धड़काया है. भले ही सोनाली बेंद्रे आज इंडस्ट्री में एक्टिव नहीं है लेकिन उनकी चर्चा तो होती ही रहती है उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है.

सोनाली बेंद्रे की मासूमियत मुस्कान और खूबसूरती ने राज ठाकरे का दिल धड़काया. 90 के दशक की बात है जब पूरे महाराष्ट्र के साथ मुंबई शहर में भी बाला साहब ठाकरे का बोलबाला था. उस दौर में ही राज ठाकरे और एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे की प्रेम कहानी की खबर सुर्खियों में आई थी. उस समय लाखों लोग सोनाली के दीवाने थे. राज ठाकरे सोनाली बेंद्रे से प्यार करते थे बात तो शादी करने तक आ गई लेकिन उनके पिता बाला साहब ठाकरे के चलते बात नहीं बन सके.

सोनाली बेंद्रे मूल रूप से मुंबई की रहने वाली है. उनका जन्म 1 जनवरी 1975 को मुंबई में ही हुआ था उन्होंने मुंबई के रामनारायण लोहिया कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की. कॉलेज में पढ़ाई के दौरान ही 1994 में उन्होंने मॉडलिंग शुरू किया. उन्हें जल्द ही फिल्मों में एंट्री करने का मौका भी मिल गया. अपनी खूबसूरती और मासूमियत के कारण महज 20 साल की ही छोटी सी उम्र में सोनाली बेंद्रे ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रख दिए थे.

whatsapp-group

अभिनेता सोहेल खान के प्रोडक्शन में बनने जा रही फिल्म ‘राम’ ऑफर हुई थी लेकिन सोनाली बेंद्रे ने बॉलीवुड में करियर की शुरुआत 1995 में फिल्म ‘आग’ से किया था. पहले ही फिल्म में सुपरस्टार गोविंदा के साथ उन्हें काम करने का मौका मिला लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म कुछ खास असर दर्शकों पर नहीं छोड़ पाई.

साल 1996 में सोनाली बेंद्री ने दिलजले में काम किया. इस फिल्म में सोनाली बेंद्रे के साथ दिग्गज अभिनेता अजय देवगन के साथ ही सोनाली बेंद्रे और दिग्गज अभिनेता अमरीश पुरी ने इस फिल्म में काम किया. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े. इस फिल्म के बाद उन्हें बॉलीवुड में पहचान मिली उनके काम को काफी सराहा गया. दिलजले फिल्म ने दर्शकों के दिल में कुछ ऐसी जगह बनाई की फिल्म आज भी लोगों के जुबान पर रहता है.

सोनाली बेंद्रे ने फिल्मों के साथ-साथ निजी जिंदगी को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरी. कहते हैं कि दोनों ही एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे इतना ही नहीं अपनी प्रेम कहानी को मुकाम पर पहुंचाने के लिए शादी भी करना चाहते थे. लेकिन मामला तब फस गया जब यह बात सामने आई कि राज ठाकरे पहले से ही शादीशुदा थे इसलिए उनके पिता बाला साहब ठाकरे ने शादी करने से मना कर दिया.

इस प्रेम कहानी का अंत हो गया उसके बाद सोनाली बेंद्रे ने साल 2012 में गोल्डी बहाल से शादी कर लिया. आज उन दोनों दंपति के एक बेटे हैं. शादी के बाद वह कुछ ही फिल्मों में नजर आई. उन्होंने पूरी तरीके से इंडस्ट्री से दूरी बना ली. सोनाली बेंद्रे उस समय सुर्खियों में आई जब साल 2018 में वह कैंसर का शिकार हो गई थी. हालांकि सोनाली बेंद्रे कैंसर को हराने में कामयाब रही अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं. विदेश में सोनाली बेंद्रे के कैंसर का इलाज कई महीनों तक चला था.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles