Thursday, February 2, 2023
spot_img

संजय दत्त से शादी के पहले मान्यता करती थी इन फिल्मों मे काम, संजय दत्त ने बाद मे मार्केट से हटवाए CD

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त काफी विवादों में रह चुके हैं.आपको बता दें कि संजय दत्त की निजी जिंदगी भी काफी चर्चित रही है. संजू बाबा की तीन शादियां हुई मगर इसमें तीसरी पत्नी मान्यता दत्त के बारे में आपको शायद ही कुछ पता होगा. आइए हम आज बताते हैं संजू बाबा की दिलचस्प लव स्टोरी के बारे में…

whatsapp

संजय दत्त की पत्नी मान्यता का पूरा नाम दिलनवाज शेख उर्फ मान्यता है. उनका जन्म 22 जुलाई 1979 को मुंबई की एक मुस्लिम फैमिली में हुआ था. मान्यता दत्त की परवरिश दुबई में हुई. दुबई से मुंबई आई मान्यता सक्सेसफुल एक्ट्रेस बनना चाहती थी लेकिन बॉलीवुड में उन्हें कोई बड़ा रोल नहीं मिला तो वह B ग्रेड फिल्मों में काम करने लगी थी.

दुबई से सपनों की नगरी आई दिलनवाज शेख एक बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाना चाहती थी. लेकिन उन्हें कोई बड़ा रोल नहीं मिला. जब हुआ दुबई से मुंबई आई तो उन्होंने अपना नाम सारा खान रखा लेकिन केआरके की फिल्म ‘देशद्रोही’ में उनका स्क्रीन (Screen Name) मान्यता कर दिया गया, और तभी से उनका नाम मान्यता हो गया.

अगर मान्यता की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने संजय दत्त से शादी करने से पहले उनकी शादी में मेराज उरर्हमान से हुई थी लेकिन यह शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली बाद में उनका तलाक हो गया.मान्यता और संजय दत्त की पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी. इसके बाद दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे और डेट करने लगे. मीडिया में इन दोनों के रिलेशनशिप की भी खबरें आने लगी. इसके बाद मान्यता ने फिल्म छोड़ने का मन बना लिया था.

whatsapp-group

संजय दत्त मान्यता के बारे में जानते थे कि वह बी ग्रेड मूवी में काम करती है और संजय इस बात से बिल्कुल खुश नहीं थे. संजय दत्त खुद नहीं चाहते थे कि मान्यता इस तरह की B ग्रेड फिल्मों में काम करें.संजय दत्त मान्यता के प्यार में इस कदर पागल हुए की उन्होंने मार्केट में फिल्म की सीडी और डीवीडी पूरी तरह से हटवा दी. संजय दत्त ने मान्यता की फिल्म के राइट्स 20 लाख रुपए में खरीद लिए.

संजय दत्त की जिंदगी के सबसे बुरे वक्त में मान्यता का उनको साथ मिला संजय दत्त से वह रोज जेल में मिलने जाया करती थी. उन दोनों का प्यार और भी गहरा होता गया.दोनों की उम्र में करीब 20 साल का फर्क है लेकिन प्यार में इनकी उम्र कभी रोड़ा नहीं बनी. इन दोनों ने 2008 में गोवा में शादी रचाई थी. इन दोनों कपल को के एक बेटी और एक बेटा है.

संजय दत्त ने मान्यता दत्त के साथ तीसरी शादी की है. इससे पहले संजय की 1987 में ऋचा शर्मा से हुई थी. इनसे एक बेटी त्रिशाला हैं, जो कि मान्यता से महज दस साल ही छोटी हैं. ऋचा शर्मा की ब्रेन ट्यूमर होने की वजह से मौत हो गई थी. इसके बाद संजय दत्त ने 1998 में रिया पिल्लई से दूसरी शादी की थी. हालांकि, दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और 2005 में उनका तलाक हो गया है.संजय दत्त की दूसरी पत्नी रिया से तलाक होने के बाद संजय बिल्कुल अकेले पड़ गए थे. ऐसे में उन्हें तीसरी पत्नी मान्यता का खूब साथ मिला. मान्यता हर सुख-दुख में उनके साथ खड़ी रही.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles