Tuesday, February 7, 2023
spot_img

जनता पर महंगाई की मार फिर बढ़े गैस सिलेंडर के दाम, जानिए नई कीमत

जनता पर महंगाई की मार लगातार जारी है. देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और गैस सिलेंडर के दाम जिसके चलते रसोई का स्वाद बिगड़ गया है. देश की सबसे बड़ी तेल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने एक बार फ‍िर बिना बताए 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये की वृद्धि कर दी है। इससे पहले 2 दिसंबर को भी कंपनी ने चोरी-छिपे एलपीजी रसोई गैस की कीमत में 50 रुपये की वृद्धि की थी। दिसंबर के पहले 15 दिनों में 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में पूरे 100 रुपये की वृद्धि हो चुकी है।

whatsapp

इससे पहले 1 दिसंबर 2020 को भी घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) के रेट्स बढ़ाए गए थे. 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर (Commercial Gas Cyliner Price) के दाम में 55 रुपये तक का इजाफा किया गया था. हालांकि, अक्टूबर और नवंबर में HPCL, BPCL, IOC ने रसोई गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया था.

पेट्रोल-डीजल में लग रही महंगाई की आग

वहीं पेट्रोल-डीजल के दामों में भी इजाफा हो रहा है। 20 नवंबर को डीजल 78.23 रुपये एवं पेट्रोल 88.87 रुपये प्रति लीटर था, लेकिन अब डीजल 81 रुपये तो पेट्रोल 91.44 रुपये प्रतिलीटर हो गया है।

रसोई गैस सिलिंडर की कीमत चेक करने के लिए आपको सरकारी तेल कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा. यहां पर कंपनियां हर महीने नए रेट्स जारी करती हैं.
(https://iocl.com/Products/IndaneGas.aspx) इस लिंक पर आप अपने शहर के गैस सिलिंडर के दाम चेक कर सकते हैं.

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles