Thursday, February 2, 2023
spot_img

पीएम मोदी और जशोदाबेन की शादी की PHOTO हुआ वायरल, जाने क्या है सच्चाई

सोशल मीडिया पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें वह एक दुल्हन के साथ खड़े नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी और उनकी पत्नी जशोदाबेन की शादी की तस्वीर है.

whatsapp

क्या हो रहा है वायरल

पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी ने 15 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, “क्या ये आपको जबरन कराया हुआ बाल विवाह लग रहा है? फिर भी मोदी ने कभी गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर घोषणापत्र में इसका ज़िक्र नहीं किया.” उन्होंने बाद में अपना ट्वीट डिलीट कर लिया. स्वाति चतुर्वेदी ने दावा किया कि ये तस्वीर नरेंद्र मोदी के जशोदाबेन के साथ हुए विवाह की तस्वीर है.

कांग्रेस प्रवक्ता भी कर चुके हैं शेयर

ये तस्वीर 2014 से ही कई बार शेयर की जाती रही है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भी यही तस्वीर करते हुए सवाल किया था, “किसी ने ये तस्वीर भेजी. मोदी, उनकी पत्नी और अन्य लोगों की. क्या कोई बाकी लोगों की पहचान करने में मदद करेगा?”

जब हमने इस फोटो की पड़ताल करना शुरू किया तो हमें फेसबुक पर चपतवाला के बेटे हेमंत चपतवाला का 2014 का एक पोस्ट मिला जिसमें यही तस्वीर शेयर की गई थी. उन्होंने फोटो पोस्ट करते हुए लिखा था 1994 में मेरी बहन अल्पा की शादी में शामिल हुए मोदी जी की दुर्लभ तस्वीर. इस फोटो में मोदी जी के बारे में सोशल मीडिया पर गलत संदेश और अफवाहें फैलाने के कारण स्पष्टीकरण देने की जरूरत है.

whatsapp-group

क्या है वायरल तस्वीर की सच्चाई

पीएम मोदी की एक तस्वीर कई बार इस दावे के साथ शेयर की जा चुकी है कि ये उनकी शादी की तस्वीर है. तस्वीर में दिख रही महिला उनकी पत्नी जशोदाबेन नहीं बल्कि अल्पा चपतवाला की है. मोदी पूर्व मंत्री हेमंत चपतवाला की बेटी अल्पा की शादी में शरीक होने गए थे.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles