फिर से हुआ पकड़ौआ विवाह, रोता रहा दूल्हा और होती रही शादी

मुख्य बातें

  • युवक का विधवा भाभी से जबरन कराया जा रहा है शादी
  • महिला के पति की हो गई है मौत
    गांव के युवक के साथ महिला का चल रहा था अवैध संबंध
  • मंदिर में हुई इस शादी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल
  • रस्म के दौरान फूट-फूट कर रोया युवक

बिहार के दरभंगा जिले के मोरो थाना क्षेत्र के खरपुरा गांव गांव में एक पकड़ौआ शादी का मामला सामने आया है. मंदिर में कराया गया यह पकड़ौआ विवाह सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे वीडियो में एक युवक का जबरन विवाह कराया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक युवक का जिस महिला के साथ शादी हो रही है वह युवक की भाभी है. इस विधवा महिला का किसी अन्य के साथ संबंध था. जिसे ग्रामीणों ने पकड़ लिया इसके बाद महिला के देवर को बलि का बकरा बनाते हुए जबरन उसके साथ शादी करवा दी गई.

जबरन हो रही इस शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में युवक को रोते बिलखते देखा जा सकता है, साथ ही साथ ग्रामीण लड़के को धमका भी रहे हैं. देवर रोते बिलखते ग्रामीणों से निवेदन कर रहा है कि उसकी शादी ना करवाया जाए लेकिन ग्रामीण और महिला के परिजन जबरन लड़के की शादी करवा देते हैं. जानकारी के मुताबिक शादी महिला के गांव सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र सिंहवाड़ा भरवाड़ा गांव के मंदिर की बताई जा रही है.

whatsapp channel

google news

 

विधवा महिला का था गांव के युवक के साथ संबंध

आइए बताते हैं शादी होने के पीछे की वजह, दरअसल महिला के पति की मौत हो गई है. महिला विधवा है, और उसका ससुराल में ही किसी युवक से संबंध चल रहा था. महिला को युवक के साथ ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ लिया फिर महिला के परिजनों को बुलाया गया और उसके गांव भेज दिया गया. जहां महिला के परिजनों और ग्रामीणों ने मिलकर महिला के देवर को ही जबरन मंदिर में ले जाकर उससे शादी करवा दी.

क्या है पकड़ौआ विवाह?

पकड़वा या पकड़ौआ विवाह यानी वो विवाह जिसमें शादी योग्य लड़के का अपहरण करके उसकी जबरन शादी करवाई जाती है. शादी लोगों की जिंदगी में एक बार होती है और यह सपने की तरह होती है. लेकिन शादी पकड़ कर किया जा रहा हो तो यही सपना डरावना हो जाता है.

Share on

Leave a Comment