Tuesday, February 7, 2023
spot_img

पटना हाई कोर्ट का बड़ा फैसला: 13 दिसंबर को होगी बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की परीक्षा

पटना हाईकोर्ट (Patna HighCourt) ने बड़ा फैसला लेते हुए बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा ग्रुप डी के इंटर स्तरीय प्रतियोगिता की मुख्य परीक्षा पूर्व की कार्यक्रम के अनुसार 13 दिसंबर को कराने कराए जाने का निर्देश दिया है. चीफ जस्टिस संजय करोल (Sanjay Karol) बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमिशन की अपील पर खंडपीठ ने सुनवाई करते हुए स्पष्ट किया कि इस अपील के परिणाम पर अंतिम रिजल्ट (Result) निर्भर करेगा. कोर्ट ने कहा कि पदों पर भर्ती के लिए 2014 में ही विज्ञापन निकाला गया था अब ऐसे भी काफी लेट हो चुका है.

whatsapp

इससे पूर्व सिंगल बेंच ने 2018 में ली गई पीटी परीक्षा के मॉडल आंसर (Model Answer) 1 सप्ताह के अंदर प्रकाशित करने का निर्देश आयोग को दिया था उम्मीदवारों (Candidates) से आपत्तियां मांगने के साथ एक्सपर्ट कमेटी गठित कर इसकी जांच करने का भी निर्देश कोर्ट ने आयोग को दिया था आदेश को चुनौती देते हुए आयोग ने अपील दायर किया खंडपीठ ने सुनवाई करते हुए उक्त आदेश दिया. निर्देश के अनुसार आयोग को पूर्व निर्धारित 13 से मुख्य परीक्षा आयोजित करने का निर्देश दिया साथ ही उन्होंने कहा कि इस अपील के फलाफल पर इस मुक्त परीक्षा का रिजल्ट निर्भर करेगा अगली सुनवाई इस मामले पर जनवरी 2021 में होगी.

50 फर्जी अभ्यर्थी गिरफ्तार
बिहार पुलिस सिपाही भर्ती शारीरिक दक्षता परीक्षा में 50 फर्जी अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. कागजातों के सत्यापन में न तो इनकी फोटो मिली और न ही बायोमीट्रिक अंगूठे का निशान मिला. माना जा रहा है कि लिखित परीक्षा में सभी ने अपनी जगह सॉल्वरों को बैठाया था.

पकड़े गए सभी अभ्यर्थियों को केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से गर्दनीबाग थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया है. इनके खिलाफ धोखाधड़ी की एफआईआर भी दर्ज कराई गई है. गिरफ्तार किए गए आरोपितों से पुलिस पूछताछ कर रही है. बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, इससे पहले भी दर्जनों अभ्यर्थी इस तरह के फर्जीवाड़े में पकड़े गए हैं.

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles