Thursday, February 2, 2023
spot_img

पाकिस्तान को पड़े खाने को लाले, 60 रुपए किलो गेहूँ वही एक अंडे की कीमत 30 रुपए

में गरीबी किस हद तक है ये बात आप सभी जानते होंगे, अब वहां की महंगाई दिन भर दिन आसमान छूती जा रही है. नया पाकिस्तान बनाने का नारा देने वाले प्रधानमंत्री इमरान खान चीनी के दाम कम करने का दावा कर चुके हैं लेकिन महंगाई हर एक गुजरते दिन के साथ नए रिकार्ड्स तोड़ रही है.

whatsapp

महंगाई से पाकिस्तान में इस कदर कोहराम मचा है कि दाल, सब्जियों सहित अंडे की कीमत में इतनी आग लगी है कि जिससे पाकिस्तान की जनता परेशान है. पड़ोसी मुल्क में महंगाई रॉकेट की तरह आसमान छू रही है. पाकिस्तान में 1 किलो चीनी की कीमत 104 रुपया, 1 किलो गेहूं 60 रुपया, 1 किलो अदरक 1000 रूपया में बिक रही है वहीं एक अंडे की कीमत 30 रुपए है.

यहाँ के लोग बढ़ती महंगाई से परेशान हैं. पाकिस्तान के द डॉन के मुताबिक, देश के अधिकतर हिस्सों में ठंड में बढ़ती मांग के कारण अंडे के दाम 350 पाकिस्तानी रुपए प्रति दर्जन तक पहुंच गए हैं. पाकिस्तान की 25% से ज्यादा आबादी गरीबी रेखा के नीचे जीवन गुजारती है. वो लोग अंडे पर ही अपना गुजारा करते है.

गेहूं की कीमत तोड़ रहे हैं रिकॉर्ड

बात करें गेहूं की तो इसके दाम भी पाकिस्तान में बढ़ते जा रहे हैं. पाकिस्तान में गेंहू 2400 रुपए प्रति 40 किलो यानी 60 रुपए किलो गेहूं बिक रहा है.

whatsapp-group

भुखमरी के हालत बन रहे हैं

पाकिस्तान रुपया लगातार गिर रहा है. इकोनॉमी अब तक के निचले स्तर पर पहुंच चुकी है. सबसे चौंकाने वाला आंकड़ा अंडे का है.. ये सब उसी पाकिस्तान में है जहां इमरान खान जरूरी चीजों के दाम कम करने के नाम पर अपनी पीठ थपथपाते हैं. लेकिन, असलियत कोसो दूर है. महंगाई ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles