Thursday, February 2, 2023
spot_img

पाकिस्तान भारत मे घुसने के लिए खोदी सुरंग, पकड़ा गया, BSF वालों मे सामने कुछ नहीं चली

दुनिया चांद पर जा चुकी है पर पाकिस्तान अभी भी सुरंग खोदकर भारत में आतंकवादी भेजने में लगे हैं. आतंकी घटना घटनाओं को रोकने के लिए भारतीय सेना के जरिए लगातार सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं. जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना मुस्तैद से बनी हुई है. वहीं कठुआ के हीरानगर सेक्टर में बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ लगी एक सुरंग का पता लगाया है. इससे पहले भी सीमा सुरक्षा बल कई ऐसे सुरंग का पता लगा चुकी है जो पाकिस्तान से जाकर जोड़ती थी.

whatsapp

अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि बुधवार सुबह एक अभियान के दौरान सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने Bobiaan गांव में सीमा पार से बनाई गई एक सुरंग का पता लगाया. जिसका निर्माण आतंकवादियों को घुसाने के लिए किया गया है. फिलहाल सीमा सुरक्षा बल और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के नीचे सुरक्षा बलों ने इस सुरंग का पता लगाया है.

पहले भी हो चुका है सुरंग का खुलासा

यह पहला ऐसा मौका नहीं है जब अंतरराष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय सीमा पर इस तरह का सुरंग मिला हो. भारतीय सेना ने पाकिस्तान को जोड़ती हुई सुरंगों का पहले भी पता लगाया है. पाकिस्तानियों के द्वारा नापाक हरकत लगातार जारी है. पिछले साल सुरक्षा बलों ने जम्मू के सांबा जिले में पाकिस्तानी सुरंग का पता लगाया था इस सुरंग के जरिए देश के आतंकियों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ को अंजाम दिया था.

पिछले साल नगरोटा हमले की जांच में एजेंसियां जुटी हुई थी इसी दौरान बीएसएफ ने उस सुरंग का पता लगाया जिसके जरिए Jais के आतंकियों ने घुसपैठ की थी. पाकिस्तान क्षेत्र से कुछ दूरी पर सांबा जिले में मिली टनल को लेकर सीमा सुरक्षा बल ने कहा था कि यह काफी मुश्किलों भरा इलाका है. सीमा सुरक्षा बल का कहना था कि यह एक नई टनल थी और इसका इस्तेमाल पाकिस्तान ने पहली बार किया था.

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles