Saturday, June 3, 2023

अब 18 जनवरी से बिहार मे नहीं खुलेंगे आठवीं तक के स्कूल, जाने क्या है सरकार का आगे का प्लान

बिहार में राज्य सरकार ने फैसला लेते हुए कहा कि 18 जनवरी से पहली से आठवीं तक के स्कूल नहीं खुलेंगे. दरअसल, पहले यह तय हुआ था कि 18 जनवरी से जूनियर कक्षाओं को शुरू करने की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन अब इसे स्थगित कर दिया गया है.

प्रदेश के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि 25 जनवरी या इसके एक दो रोज पहले आपदा प्रबंधन समूह की बैठक होगी. इसके बाद ही जूनियर कक्षाओं के स्कूल खोलने के बारे में विचार विमर्श किया जाएगा. आपको बता दें कि 16 जनवरी से राज्य में कोरोना टीका का कार्य शुरू होना है. जिसमें पूरी सरकारी मशीनरी लगी होगी माना जा रहा है कि 23 जनवरी से 25 जनवरी के बीच आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में तमाम पहलुओं पर विचार-विमर्श करने के बाद एक से आठ तक के स्कूल खोलने पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

बता दें कि कोरोना के कारण लगातार 7 महीने तक स्कूल बंद रहे थे. इसके बाद राज्य सरकार ने 4 जनवरी से 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों के साथ कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को खोलने की मंजूरी दी थी. लेकिन अब सरकार ने तय किया है कि 18 जनवरी से जूनियर स्कूलों को खोलने के फैसले को फिलहाल स्थगित कर दिया जाए.

बड़े संख्या में बच्चे स्कूल नहीं आ रहे

मुख्य सचिव दीपक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 9वीं से 12वीं तक की क्लास शुरू करने के आदेश देने के बाद भी बच्चे स्कूल नहीं आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि सीनियर स्कूलों को खोलने का आदेश देने के बाद सरकार ने 27 जिलों में हालात की जानकारी ली थी. सरकार को रिपोर्ट मिली कि बड़ी संख्या में बच्चे स्कूल नहीं आ रहे हैं. सरकार ने देखा कि अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने से डर रहे हैं. इन सब परिस्थितियों को देखते हुए बिहार सरकार ने विचार-विमर्श करने के बाद जूनियर कक्षाएं 18 जनवरी से खोलने के फैसले को स्थगित कर दिया है.

whatsapp-group

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,795FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles