Thursday, February 2, 2023
spot_img

अब ‘तांडव’ पर रामायण के राम अरुण गोविल भड़के, कहा- चारों पीठों के शंकराचार्य…

हाल ही में रिलीज हुई Amazon की वेब सीरीज ‘तांडव’ को लेकर लगातार विवाद बढ़ता ही जा रहा है. इस वेब सीरीज के एक दृश्य को लेकर कई नेता और संगठन इसका विरोध कर रहे हैं. विरोध इस कदर बढ़ा कि फिल्मी कलाकारों पर FIR तक दर्ज हो गई. हालांकि इसके निर्माता और निर्देशक ने माफी मांगी है लेकिन मामला अभी भी ठंडा नहीं हुआ. कई बड़े कलाकार, डायरेक्टर और राजनेता इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं. इस पर केंद्र सरकार ने सूचना मंत्रालय ने इसके निर्माता निर्देशक अली अब्बास जफर को पत्र भी लिखा है.

whatsapp

इस वेब सीरीज को लेकर लगातार लोगों का गुस्सा फूट रहा है. इस वेब सीरीज के एक दृश्य में हिंदू धर्म की भावना से खिलवाड़ किया गया है. इसमें भगवान श्री राम और भगवान शिव का विवादित एवं हास्यास्पद संवाद दिखाया गया है जो किसी भी लिहाज से उचित नहीं है. इस वेब सीरीज पर कई बड़े कलाकारों ने अपनी अपनी राय रखी और गुस्सा जाहिर किया अब इसे में और नाम जुड़ गया है मशहूर धारावाहिक रामायण में भगवान श्री राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल का. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इस वेब सीरीज पर अपना गुस्सा जाहिर किया है और उन्होंने इस मामले में चारों पीठों के शंकराचार्य को एक साथ आने का आवाहन किया है.

उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए ट्वीट किया

“आज Creative freedom के नाम पर हो रहे अधर्म के ‘तांडव’ को रोकने के लिए अति आवश्यक है, कि सर्वोच्च गुरु का दर्जा प्राप्त चारों पीठों के शंकराचार्य इकट्ठे होकर आगे आएँ, और सभी हिन्दुओं को एक सूत्र में बांधकर उन्हें अपनी आस्था, संस्कृति और अधिकारों की रक्षा के लिए जागरुक करे”

यही नहीं इस पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कड़ी आपत्ति दर्ज की है. भाजपा नेता कपिल शर्मा ने ट्विटर पर तांडव वेब सीरीज की आलोचना की है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘अली अब्बास जफर जी, कभी अपने मजहब पर मूवी बनाकर माफी मांगिए। सारी अभिव्यक्ति की आजादी हमारे ही धर्म के साथ क्यों? कभी अपने एकमात्र ईष्ट का भद्दा मजाक उड़ाकर भी शर्मिंदा होइए, आपके अपराधों का हिसाब भारत का कानून करेगा, जहरीला कंटेट वापस लीजिये, तांडव को हटाना ही पड़ेगा।’

whatsapp-group

इस वेब सीरीज पर बॉलीवुड की अदाकारा कंगना रनौत ने भी अपना गुस्सा जाहिर किया है. उन्होंने बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के Tweet पर कंगना रनौत ने रिट्वीट करते हुए निर्माता-निर्देशक अब्बास अली जफर पर तंज कसते हुए लिखा “माफ़ी माँगने केलिये बचेगा कहाँ? ये तो सीधा गला काट देते हैं, जिहादी देश फ़तवा निकाल देते हैं लिब्रु मीडिया वर्चूअल लिंचिंग कर देती है, तुम्हें ना सिर्फ़ जान से मार दिया जाएगा बल्कि उस मौत को भी जस्टिफ़ाई किया जाएगा, बोलो @aliabbaszafar है हिम्मत अल्लाह का मज़ाक़ उड़ाने की” ?.

आपको बता दें कि सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, Zeeshan Aayub, तिगमांशु धुलिया स्टारकास्ट ‘तांडव’ 15 जनवरी को रिलीज हुई थी. TANDAV वेब सीरीज राजनीति पर आधारित है.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles