Monday, February 6, 2023
spot_img

नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट पटना में जाम से दिलाएगा छुटकारा ! जानें क्या है ?

नीतीश कुमार पटना वासियों को जल्द ही एक नई सौगात देने वाले है. दरअसल पटना में रहने वालों को अब ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए नीतीश कुमार का एक प्रोजेक्ट 2021 तक पूरा हो जाएगा. नीतीश कुमार लोहिया पथ चक्र का निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा इस तरह का कांसेप्ट देश में पहली बार बिहार में इस्तेमाल हुआ है.

whatsapp

उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की जब यह पूरा लोहिया चक्र बनकर तैयार हो जाएगा तो देश के अन्य राज्यों के भी लोग यहां इसे देखने आएंगे. आपको बता दें कि इससे पहले नीतीश कुमार बिहार शरीफ वासियों को ग्लास ब्रिज की सौगात दे चुके हैं, जब ग्लास ब्रिज बिहार शरीफ में बनकर पूरी तरह तैयार हो जाएगा तो देश-विदेश से लोग देखने के लिए आएंगे .

जाम की समस्या होगी खत्म

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोहिया पत्र चक्र के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि, पटना में बढ़ते ट्रैफिक समस्याओं को देखते हुए यह प्रोजेक्ट का निर्माण कराया जा रहा है. इससे कुल 49 रास्ते शहर के अलग-अलग जगहों पर जाएंगे. यह प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद पटना वासियों को ट्रैफिक से राहत मिलेगा और लोगों को आने जाने के लिए अलग-अलग रास्ते की चुनने की आजादी होगी. उन्होंने कहा कि सिर्फ एक रास्ता ही कहीं जाने के लिए नहीं होगा बल्कि जिसे जिस रास्ते से जाना है वह उस रास्ते का इस्तेमाल कर सकता है.

आपको बता दें कि इस प्रोजेक्ट से कुल 49 रास्ते शहर के अलग-अलग जगहों पर जाएंगे. इसके कुल 49 एंट्री और एग्जिट प्वाइंट है. हड़ताली मोड़ पर बोरिंग कैनाल रोड से दरोगा प्रसाद राय पथ तक उसी तरह पुनाइचाक से राजधानी वाटिका की और नीचे से आने जाने की व्यवस्था रहेगी मुख्य सड़क पर ऊपर से भी आवागमन जारी रहेगा. यह प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद पटना वासियों को ट्रैफिक से निजात मिलेगी

whatsapp-group

इस क्रम में उन्होंने पथ निर्माण विभाग को यह निर्देश दिया कि आवागमन में आने वाली समस्या से निजात को ले महत्वपूर्ण जगहों पर एलिवेटेड संरचना का निर्माण करें या फिर यू टर्न की व्यवस्था की जाए. अति व्यस्त कोतवाली थाना चौक का विशेष रूप से जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यहां एलिवेटेड सड़क या फिर यू टर्न बनना चाहिए ताकि वहां जाम की समस्या से लोगों को मुक्ति मिल सके. उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि लोहिया पथ चक्र के सर्कुलर रोड जंक्शन का काम अगले वर्ष जून तक पूरा कर इसे आवागमन के लिए खोलें.

नितीश कुमार ने कहा

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि काम तेजी से होगा. लेकिन ऐसा अभी तक क्यों नहीं हुआ, इस संबंध में हमने क्वेरी की डिटेल मंगाया. इसके बाद आज खुद आकर निरीक्षण किया. हालांकि, लोगों ने मुझे आश्वस्त किया है कि यह वाला पार्ट जून माह के अंत तक पूरा हो जाएगा. वहीं, आगे का भी जो भी काम है, अगले साल दिसंबर माह तक पूरा हो जाएगा. मुख्यमंत्री ने करबिगहिया फ्लाईओवर का निरीक्षण किया. उन्हें यह जानकारी दी गई कि यह फ्लाईओवर चार लेन का होगा. करबिगहिया चौक से चिरैयाटांड़ फ्लाईओवर के ऊपर से होते हुए यह कंकड़बाग फ्लाईओवर से जाकर मिलेगा. इसे जून 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles