Wednesday, February 8, 2023
spot_img

नीतीश सरकार ने आधा दर्जन IAS अधिकारियों का किया तबादला, देखे पूरी लिस्ट

बिहार की नीतीश सरकार ने राज्य में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। बिहार सरकार ने 8 वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का तबादला और कई को अतिरिक्त प्रभार दिया है। इसे लेकर बिहार सरकार के अवर सचिव कन्हैया लाल साह की ओर से सोमवार देर रात अधिसूचना जारी कर दी गई है। जिन आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है, उसमें सुधीर कुमार जो पदस्थापन के इंतजार में थे, उन्हें राजस्व पर्षद का अपर सचिव बनाया गया है।

whatsapp

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अपर मुख्य सचिव बृजेश मेहरोत्रा का ट्रांसफर करते हुए अगले आदेश तक अपर मुख्य सचिव उद्योग विभाग के पद पर पदस्थापित किया गया है। इसके साथ ही मेहरोत्रा संसदीय कार्य विभाग के अतिरिक्त प्रभार में बने रहेंगे। स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह का स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक के लिए बिहार के विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग का सचिव नियुक्त किया गया है।

निलंबन मुक्त सुधीर कुमार को राजस्व पर्षद में

जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस अब पूर्ण रूप से ऊर्जा विभाग के सचिव होंगे वही सुधीर कुमार निलंबन से मुक्त होकर राजस्व पार्षद में अपर सचिव के रूप में पदस्थापित किया गया है.तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त पंकज कुमार को सारण प्रमंडल के आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है पदस्थापन की प्रतीक्षा कर रहे राजेश मीणा को सहकारिता विभाग में निबंधक सहयोग समितियां बनाया गया है स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह को स्थानांतरित करते हुए विज्ञापन विभाग का सचिव बनाया गया है

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles