सास ने विधवा बहू की दोबारा शादी करा किया बेटी की तरह किया विदा

दुनिया में आपने कईं तरह की सास बहुए देखी होंगी. सास-बहु का झगड़ा जग जाहिर है. लेकिन क्या आपने कभी एक सास को माँ के सभी फ़र्ज़ निभाते हुए देखा है? ऐसा हालाँकि फिल्मों में ही होता है. परन्तु, हाल ही में एक सच्ची घटना ने सास की परिभाषा बदल कर रख दी है. इस सास ने ना केवल अपनी विधवा बहु को बेटी की तरह प्यार दिया बल्कि एक माँ बन कर उसकी दूसरी शादी भी करवा कर उसे विदा किया.

काटजू नगर निवासी 65 साल की सलाह जैन के बेटे मोहित जैन का 6 साल पहले सोनम के साथ विवाह हुआ था लेकिन शादी के 3 साल बाद ही बेटा मोहित कैंसर से पीड़ित हो गया. 3 सालों तक बहुत सोनम ने अपनी पति की जमकर सेवा की लेकिन जीवन की जंग मोहित हार गया.

सास ने कराई विधवा बहू की शादी

बहू की इस शादी पर सास सरला जैन ने यूँ बताया कि बहू की शादी इसलिए कराई कि उनके बेटे के गुजरने के बाद अब हम दोनों पति-पत्नी ही रह गए हैं. और हमारी उम्र भी हो चली है लेकिन बहू की उम्र तो पूरी बाकी ही है . हमारे चले जाने के बाद उसकी जिंदगी वो अकेले कैसे काट पाएगी, इसलिए सास ने बहू की शादी कराई है. अक्सर कहते है की अगर इरादे पक्के हो तो कोई परेशानी नहीं आती है ये शादी लॉक डाउन के दौरान हुयी है,और इस शादी को रोकने में कोरोना वायरस भी बीच में नहीं आ सका, ये शादी लॉक डाउन में ही हुयी पर सिर्फ 3 परिवारों के बीच में सिमित सदस्यों के साथ यह संपन्न हुई.

Also Read:  आरिफ के बाद अब इस शख्स से हुई सारस की दोस्ती, Video देख आपका भी आ जायेगा दिल

सास ने सोनम के जीवन की खुशियों की परवाह की और अपने भाई ललित कांठेड़ और सोनम के परिजनों से दोबारा से विवाह कराने की बात की. सभी एक बार में ही राजी हो गए और रिश्ता नागदा में पक्का हुआ. आपको बता दें कि परिजनों का चाहना था कि शादी नागदा में हो, जिसके लिए होटल भी बुक करा दिया गया था परंतु लॉकडाउन के कारण परेशानी खड़ी हो गई थी.

whatsapp channel

google news

 

मोहित के मामा ललित कांठेड़ ने प्रशासन से बात की और अपने ही घर पर बहू सोनम की फिर से शादी करवाई थी. सास ने एक माह के रूप में अपनी बहू को घर से विदा किया इस अवसर पर सोनम के साथ ससुर की आंखों में आशु छलक गए थे. विदाई के समय वहां पर उपस्थित सभी लोगों की आंखों में आंसू थे. नम आंखों से सास-ससुर ने अपनी बहू की विदाई की.

Share on