Sunday, May 28, 2023

शहीद पायलट की पत्नी 1 साल के अंदर एयरफोर्स में हुईं शामिल, बनीं फ्लाइंग ऑफिसर

इंडियन एयरफोर्स के शहीद पायलट स्‍क्‍वॉड्रन लीडर समीर अबरोल की पत्‍नी गरिमा अबरोल भी अब वायुसेना में ऑफिसर बन गई हैं. शनिवार को हैदराबाद के डिंडीगुल स्थित एयरफोर्स एकेडमी से पासिंग आउट होने के बाद गरिमा अबरोल ने परेड में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सलामी दी थी.

2019 को मिराज-2000 लड़ाकू विमान के क्रैश होने के कारण समीर अबरोल शहीद हो गए थे. समीर की शहादत के बाद उनकी पत्नी गरिमा ने साहस से काम लिया और आज वह इंडियन एयर फोर्स की यूनिफॉर्म पहन चुकी है अपने पति के सहादत गरिमा के हौसलों को कमजोर नहीं कर सकी और वह 1 साल के भीतर ही वायुसेना का हिस्सा हो गई.

उन्होंने लिखा था मैं शहीद स्‍क्‍वाड्रन लीडर समीर अबरोल की पत्नी हूं, मेरे आंसू अभी तक नहीं सूखे मुझे अब तक विश्वास नहीं हो रहा है कि तुम जल चले गए हो मेरे सवालों का कोई जवाब नहीं दे रहा मेरे पति को भारतीय होने पर गर्व था.

अपने पति की मौत के बाद गरिमा ने एक भावुक पोस्ट लिखकर सरकार और सिस्टम पर सवाल खड़े किए थे उन्होंने दुर्घटना के लिए पुराने विमान और सरकारी रवैए को दोषी ठहराया था. उन्होंने लिखा था कितने और पायलटों को इस बात के लिए कुर्बानी देनी होगी जिससे इस सिस्टम के लोगों को एहसास हो कि कुछ गलत हुआ है? आपको जगाने के लिए कितने और पायलटों को अपनी जान देनी होगी ?

whatsapp-group

दरअसल शहीद समीर अबरोल की पत्नी गरिमा अबरोल एयरफोर्स अकेडमी से पास आउट हो गई हैं और वह फ्लाइंग ऑफिसर बन गई हैं. डिफेंस पीआरओ शिलॉन्ग ने रविवार को यह जानकारी दी. हैदराबाद के डुंडीगल में शनिवार को एयरफोर्स एकेडमी में हुई पासिंग आउट परेड में गरिमा अबरोल भी शामिल थीं, जहां केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद थे.

google news

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,785FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles