Monday, January 30, 2023
spot_img

मांग में स‍िंंदूर भरते ही रुकी शादी, नाराज दूल्‍हा दुल्हन की बहन को लेकर फरार

मुरैना में एक ऐसा मामला सामने आया है जैसा कि आपने न तो पहले सुना होगा और न ही देखा होगा। मुरैना के पोरसा के परदुपुरा गांव में एक दूल्हा अपनी दुल्हन की 11 साल की छोटी बहन को ही अगवा कर अपने साथ ले गया। दरअसल जिस लड़की की शादी की जा रही थी वो नाबालिग थी और जब प्रशासन ने बाल विवाह रुकवाया तो दूल्हा नाराज हो गया।

whatsapp

दुल्हन की बहन को किया अगवा

मुरैना के रहने वाले विनोद सखवार बरात लेकर गुरुवार की रात को परदूपूरा गांव पहुंचे लेकिन शादी की रस्में हो पाती इससे पहले ही प्रशासन को सूचना मिली कि जिस लड़की की शादी कराई जा रही है वह नाबालिक है. और मौके पर पुलिस के साथ चाइल्डलाइन की टीम पहुंची और बाल विवाह को रुकवा दिया.

मौके पर चाइल्डलाइन की टीम ने पहुंचकर दुल्हन बनी लड़की को मेडिकल चेकअप के लिए वन स्टॉप सेंटर भेज दिया. मेडिकल चाइल्ड लाइन की टीम द्वारा दुल्हन को वन स्टॉप सेंटर भेजे जाने से दूल्हा विनोद इस कदर नाराज हुआ कि उसने अपनी एक महिला रिश्तेदार के साथ मिलकर दुल्हन की 11 साल की छोटी बहन को ही अगवा कर फरार हो गया. जिसकी जानकारी गांव वालों ने पुलिस को दी तो पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी दूल्हे और उसकी महिला रिश्तेदार को पकड़कर बच्ची को उसके चंगुल से छुड़ाया.

whatsapp-group

दुल्हन के बदले चाहता था दूल्हा

इसके बाद आरोपी दूल्हे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और नाबालिग बालिका के पिता की शिकायत पर अपहरण और बाल विवाह अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने बच्ची को कुछ नहीं किया है वह बस यह चाहता था कि जिस लड़की से उसकी शादी टूटी है उसकी ही छोटी बहन से उसकी शादी हो और शादी करने के लिए ही वह उसे अगवा कर अपने साथ ले गया था.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles