Thursday, February 2, 2023
spot_img

मुकेश अंबानी का बड़ा ऐलान, 2021 मे जियो लाएगी 5G, जाने आज क्या-क्या कहा

अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी ने अगले साल यानी 2021 की दूसरी छमाही में 5जी सेवाएं शुरू करने का संकेत दिया है. अंबानी ने मंगलवार को इंडिया मोबाइल कांग्रेस-2020 को संबोधित करते हुए कहा कि अत्यंत तेज गति की 5जी सेवाओं को तेजी से शुरू करने के लिए नीतिगत कदमों की जरूरत है. उन्होंने कहा कि नीतिगत कदमों से ही हम उचित दाम पर सभी को 5जी सेवाएं उपलब्ध करा पाएंगे.

whatsapp

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन ने कहा कि आज दुनिया में भारत सबसे बेहतर तरीके से ‘डिजिटल से जुड़ा’ देश है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा देश में 5जी नेटवर्क को तेजी से लगाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी जियो देश में 5जी क्रांति की अगुवाई करेगी. उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि जियो 2021 की दूसरी छमाही में देश में 5जी क्रांति की अगुवाई करेगी.’’

उद्योगपति मुकेश अंबानी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा भारत को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन डिजिटल इंडिया की भी तारीफ करते हुए कहा कि देश को महामारी और विपत्तियों जैसी परेशानियों के समय में इस मिशन में आम जनता का काफी साथ दिया है.

महामारी में 4G कनेक्टिविटी बनी डिजिटल लाइफ लाइन

मुकेश अंबानी ने कहा देशभर में फैले कोरोनावायरस के प्रकोप में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है ऐसे में ज्यादातर लोग अपने घरों से ही काम कर रहे हैं ऐसे में हमारे हाई स्पीड 4G कनेक्टिविटी इंफ्रास्ट्रक्चर इंडिया के लिए डिजिटल लाइफ लाइन साबित हुआ है.

whatsapp-group

2020 में ऑनलाइन हुए सारे काम

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन अंबानी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि महामारी के दौरान 2020 में भारत ने ऑनलाइन मीडिया पर ज्यादा फोकस किया इस साल इंडिया में लोगों ने ऑनलाइन पढ़ाई की, ऑनलाइन खरीदारी की, ऑनलाइन काम किया, स्वास्थ्य सेवाएं भी ऑनलाइन प्राप्त की, ऑनलाइन समाजीकरण किया ऑनलाइन गेम्स खेलें इसके अलावा अपने दैनिक जीवन के कई कामों को ऑनलाइन ही किया.

  • IMC 2020 में मुकेश अंबानी ने कहीं ये जरूरी बातें-
  • JIO जल्द भारत में 5G रिवॉल्यूशन लाएगा
  • पिछले 4 साल में IMC अहम भूमिका में
  • भारत में बड़े पैमाने पर ऑनलाइन सेवाएं जारी
  • डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन भारत की ताकत है
  • सरकार ने इंडस्ट्री का सहयोग किया
  • भारत में बड़े पैमाने पर ऑनलाइन सेवाएं जारी
  • सरकार कोविड वैक्सीन उपलब्ध कराने को प्रतिबद्ध
  • भारत को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता

30 करोड़ लोग आज भी कर रहे हैं 2G का इस्तेमाल

भारत में अभी करीब 30 करोड़ लोग ऐसे हैं जो 2जी का इस्तेमाल कर रहे हैं उन्होंने कहा कि इन लोगों के लिए कुछ नीतिगत कदम उठाने की जरूरत है ताकि वह भी डिजिटल सेवाओं का लाभ ले सके.

यह लोग हो रहे हैं इवेंट में शामिल

COAI ने कहा कि केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद दूरसंचार राज्यमंत्री संजय धोत्रे तथा दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश उद्घाटन के दौरान उपस्थित रहेंगे वही रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी भारतीय समूह के संस्थापक और अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल भी साथ में मौजूद हैं इसके अलावा इंडियन मोबाइल कांग्रेस में 30 से अधिक देश 210 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्पीकर शामिल होने वाले डेढ़ सौ इकाइयां और 3000 से अधिक प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles